ये दोनों टीमें सेमीफाइनल में करेंगी हार का सामना, एबी डिविलियर्स ने की भविष्यवाणी बताया ये टीम जीतेगी!

एबी डिविलियर्स

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का अंत होने में अब कुछ ही दिन बचे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में 10 नवंबर गुरुवार को इंग्लैंड क्रिकेट टीम के साथ भीड़ने वाला है। इस दौरान दक्षिण अफ्रीका टीम के पूर्व दिग्गज 360 डिग्री खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने भविष्यवानी करते हुए अपनी राय सबके सामने राखी है। एबी डिविलियर्स का यह मनाना है की भारतीय क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम फाइनल में पहुचेंगी। इतना ही नहीं, भारतीय क्रिकेट टीम फाइनल में जीत हासिल करके दूसरी बार टी20 विश्व कप ट्रॉफी को अपने घर ले जाएगी।

भारतीय क्रिकेट टीम बहुत अनुभवी

हम आपको बता दें की दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के पूर्व बल्लेबाज एबी डिविलियर्स इस समय भारत में है। एबी डिविलियर्स ने भारतीय क्रिकेट टीम की तारिफ करते हुए हुए कहा,

“मुझे लगता है कि भारत फाइनल में न्यूजीलैंड से खेलेगा और भारत विश्व कप जीतेगा। सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली शानदार फॉर्म में हैं। भारत की पूरी टीम बेहद प्रतिभाशाली है।”

भारतीय टीम के सामने इंग्लैंड है बड़ी चुनौती

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच सेमीफाइनल का मैच एडिलेड क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। इंग्लैंड क्रिकेट टीम अपने ग्रुप के दूसरे नंबर और भारतीय क्रिकेट टीम अपने ग्रुप के पहले नंबर पर है। साथ ही इस विश्व कप टूर्नामेंट में भारतीय क्रिकेट टीम काफ़ी अच्छे फॉर्म में दिखी है। अगर हम इंग्लैंड क्रिकेट टीम की बात करें तो, बल्लेबाज हो या गेंदबाज दोनो ही इंग्लैंड क्रिकेट टीम में काफ़ी तगड़े है। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज को मार्क वुड, क्रिस वोक्स, आदिल रशीद, जैसा घातक गेंदबाज़ो से सावधान होकर बल्लेबाजी करनी होगी।

इस टी20 विश्व कप टूर्नामेंट में इंग्लैंड क्रिकेट टीम की बल्लेबाजी भी काफी तगड़ी दिखी है। टीम में ऑल राउंडर खिलाड़ी के ज्यादा होने से इंग्लैंड टीम का बल्लेबाजी क्रम काफी ज्यादा लंबा है। जिस्की वजह से उनको काफ़ी फ़ायदा मिलता है। केवल आपकी जानकारी के लिए हम आपको बता दे की, भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बिच अब तक टी20 विश्व कप इतिहास में केवल 3 मैच खेले गए हैं, जिसमे से भारतीय क्रिकेट टीम ने 2 जीत हासिल की है।

इंग्लैंड के खिलाफ भारतीय टीम ने आखिरी मैच साल 2014 में खेला था जब हरभजन सिंह ने अपनी घातक गेंदबाजी से इंग्लैंड के बल्लेबाज की कमर तोड़ कर रख दी थी। जिस्की वजह से भारतीय टीम ने वह मुकबाला आसानी से जीत लिया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top