भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड, न्यूज़ीलैंड पर ‘9 घंटे’ पढेंगे भारी, होगा आईसीसी टी20 विश्व कप का सबसे बड़ा फैसला- जानिए

टी20 विश्व कप

ICC T20 विश्व कप 2022 अब अपने आखिरी पल पर आ चूका है। सेमी फ़ाइनल तक पहूँचने के सफर में सभी टीमों के बीच काफ़ी ज़्यादा दिलचस्प और रोमांचक उठा पटक देखने को मिला है। जैसे टी20 सीरीज के मैच में आखिरी गेंद तक कौन टीम जीतेगा उसका पता नहीं चलता है वैसे ही, इस टी20 वर्ल्ड कप टूर्नामेंट 2022 में सेमी फाइनल तक कौन सी टीम पहुंचेगी उसके लिए सुपर 12 के लास्ट मैच तक काफ़ी ज्यादा माथा-पच्ची हुई थी। लेकिन अब यह साफ हो गया है की भारत, पाकिस्तान, इंग्लैंड और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में भिड़ेगी। हम आपको यह भी बता देना की 4 टीमों में आईसीसी टी20 विश्व कप के अंतिम हफ्ते में 9 घंटे सबसे ज्यादा मुश्किल भरे होने वाले हैं।

अब आप सब को यह लग रहा है कि हम कौन से 9 घंटे की बात कर रहे हैं जिन में ये चार टीम भिडेंगी…? हफ्ते में तो कुल मिलाकर 168 घंटे होते हैं। तो हम आपको यह साफ कर दे की, हमारा आशय ऊन 3 मुकाबलो के दौरान मैदान पर बिताये 9 घंटे से है जो इस सप्ताह में खेले जाने वाले हैं।

13 को फाइनल से पहले, 9-10 को सेमीफाइनल

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 टूर्नामेंट का पहला सेमीफाइनल मैच न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बिच 9 नवंबर बुधवार को खेला जाएगा। उसके बाद दूसरा सेमीफाइनल मैच भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच 10 नवंबर को खेला जाएगा। सेमीफाइनल जीतने वाली टीमो से 13 नवंबर को टूर्नामेंट का फाइनल मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा।

4 टीमो पर 9 घंटे का खतरा

सारे टी20 फॉर्मेट में मैच लगभग 3 घंटे का होता है। यह वो वक्त है जिस वक्त खिलाड़ी मैदान पर होते हैं, इस हिसाब से होने वाले 2 सेमीफाइनल और एक फाइनल मैच के समय को मिलाकर टोटल 9 घंटे हो रहे हैं। अब जो भी टीम अपने 3 घंटे के मैच में सबसे अच्छा प्रदर्शन करेगी, वही टीम इस हफ्ते टूर्नामेंट की चैंपियन कहलायेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top