“कितने पैसे दिए भाई पाकिस्तान ने हारने को” हार के बाद जमकर ट्रोल हुई साउथ अफ्रीका, फैंस ले रहे मजे

t20 वर्ल्ड कप

t20 वर्ल्ड कप 2022 में आज इस टूर्नामेंट का 40 वां मुकाबला दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच खेला गया। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही साउथ अफ्रीकी कप्तान टेंम्बा बावुमा का यह निर्णय बहुत ही गलत साबित हुआ, और दक्षिण अफ्रीका को इस मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा।

t20 वर्ल्ड कप: दक्षिण अफ्रीका टीम जमकर हो रही है ट्रोल

इस मैच में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बना पाई और दक्षिण अफ्रीका को 159 रनों का लक्ष्य दिया। जिसके बाद 159 लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका कि टीम शुरुआत से ही दबाव में खेलते हुए नजर आ रही थी। जिसके बाद दक्षिण अफ्रीका 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना पाए और उसे इस मैच में 13 रनों से हार का सामना करना पड़ा। वही इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के केवल 3 ही बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा छु सके।

दक्षिण अफ्रीका की हार से भारतीय टीम को हुआ फायदा

नीदरलैंड के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका को मिली हार से भारतीय टीम को बहुत बड़ा फायदा हुआ है। जिसके बाद भारतीय टीम t20 वर्ल्ड कप 2022 के सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। वहीं इस सेमीफाइनल की दूसरी टीम का निर्णय बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच खेले जा रहे मुकाबले से होगा। अगर पाकिस्तान के मैच जीत जाती है तो वह सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी परंतु यदि हार जाती है तो बांग्लादेश टीम सेमीफाइनल में प्रवेश कर जाएगी। वहीं से नीदरलैंड से दक्षिण अफ्रीका को मिले इस शर्मनाक हार के बाद इस टीम को सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल किया जा रहा है

साउथ अफ्रीका की इस हार के बाद सोशल मीडिया पर इस टीम का जमकर मजाक बन रहा है. आइये नजर डालते हैं कुछ ट्वीट पर:

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top