666666, नीदरलैंड की बल्लेबाजी में हवा हुई साऊथ अफ्रीका, पाकिस्तान को हुआ बड़ा फायदा, अब होगा IND VS PAK

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में इस टूर्नामेंट का 40 वां मैच रविवार के दिन नीदरलैंड और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया। जिसमें नीदरलैंड ने दक्षिण अफ्रीका को 13 रनों से शर्मनाक हार दिया। दक्षिण अफ्रीका और नीदरलैंड के बीच यह शानदार मैच एडिलेड ओवल के स्टेडियम में खेला गया।

t20 वर्ल्ड कप: नीदरलैंड के बल्लेबाजी

इस मैच में दक्षिण अफ्रीका ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी नीदरलैंड की टीम ने 20 ओवर में 4 विकेट खोकर 158 रन बना पाए। इस मैच में नीदरलैंड के बल्लेबाज कांलिन एकरमैन ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 26 गेंदों में 41 रनों की शानदार पारी खेली। इनके अलावा स्टेषन मायबर्ग ने 37 रनों तथा 35 रनों की धुआंधार पारी खेली की की बदौलत नीदरलैंड ने 20 ओवर में 158 बना पाए। वही दशा प्रकार की ओर से इस मैच में केशव महाराज ने सबसे अधिक 2 विकेट लिया तथा इनके अलावा एडन मार्क्रम और एनरिक नार्खिया को 1-1 विकेट मिला।

दक्षिण अफ्रीका की बल्लेबाजी

नीदरलैंड से मिले 159 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम शुरुआत से काफी दबाव में खेलती हुई नजर आ रही थी। इस मैच में दक्षिण अफ्रीका टेबल 3 ही बल्लेबाज 20 रनों का आंकड़ा छु सके हैं। 20 ओवर में 8 विकेट खोकर 145 रन ही बना सकी और उसे इस मैच में 13 रन से हार का सामना करना पड़ा।

वहीं इस मैच में नीदरलैंड के सबसे सफल गेंदबाज ब्रेंडन ग्लवर रहे उन्होंने 2 ओवर में 9 रन देकर 3 विकेट अपने नाम की। इनके अलावा फड क्लासेन ,बास डे लिडे ने तो 2-2 विकेट तथा पॉल वेन मिकेरेन 1 विकेट अपने नाम किए

अभी भारत का मैच शुरू हो गया। आज देखना होगा कि क्या भारत ज़िम्बब्म्वे को हराकर पहले स्थान पर बानी रहती है या नहीं?

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top