“एक बार फिर चमका भारत का सूर्य” केएल राहुल ने भी की धमाकेदार बल्लेबाजी, जिम्बाब्वे की हुई 71 रनो से शर्मनाक हार

T20 विश्व कप

आईसीसी T20 विश्व कप में भारतीय क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बीच सुपर 12 राउंड का आखिरी मैच मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया। इस मैच में भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया जो की काफ़ी अच्छा हुआ और भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे को 71 रनो से मात दे दी। भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज हो शानदार बल्लेबाजी करते हुए पहली पारी में 5 विकेट खोकर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के सामने 186 रनों का विशालकाय स्कोर खड़ा किया है।

T20 विश्व कप: भारतीय टीम ने की शानदार बल्लेबाजी

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और ओपनिंग बल्लेबाजी करने के.एल. राहुल के साथ मैदान पर उतरे। सर्वश्रेष्ठ कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बल्लेबाजी में फ्लॉप सबित हुए और केवल 15 रन बनाकर आउट हो गए। टीम के उपकप्तान केएल राहुल अपने 34 गेंद का सामना करते हुए 51 रनो की अर्धशतकीय पारी खेली। टीम के रन मशीन विराट कोहली ने टीम के लिए 26 रनो का योगदान दिया।

टी20 वर्ल्ड कप 2022 का अपना पहला मैच खेलते हुए विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने तीन रन बनाकर पवेलियन को लौट गए। हार्दिक पांड्या ने 18 रन बनाए,और भारतीय टीम के चार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने केवल 25 गेंद में 61 रनो की आतिशी बल्लेबाजी करते हुए अपनी अर्धशतकीय नादाद पारी खेली। इस दौरान उन्होने चार चक्कर और 6 चौके लगाये और अपनी टीम को 186 रनों के स्कोर तक पहुंचाया। मैच के बाद सूर्य कुमार यादव को “प्लेयर ऑफ़ द मैच” के ख़िताब से नवाज़ गया।

बेबस दीखे जिम्बाब्वे के बल्लेबाज

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य का पिछा करने वाली जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम की शुरुआत बहुत ही खराब रही। पहले ओवर की पहली गेंद में ही जिम्बाब्वे के सलामी बल्लेबाज वेस्ली मधेवेरे आउट हो गए। जिम्बाब्वे टीम का टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज 20 का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए। जिम्बाब्वे टीम से सबसे ज्यादा रन मध्य क्रम के बल्लेबाज रयान बर्ली ने बनाए, इस दौरान उन्होने 35 रनों की पारी खेली। दूसरी तरफ सिकंदर रजा ने 34 रानो का योगदान दिया। इन दो बल्लेबाजों के अलावा कोई भी बल्लेबाज भारतीय टीम के गेंदबाज का सामना नहीं कर पाया।

भारतीय टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए रविचंद्रन अश्विन ने अपनी धमाकेदार गेंदबाजी की वापसी की है। उन्होने 4 ओवर में 22 रन मिलते हैं जिम्बाब्वे टीम के 3 अहम विकेट चटकाए। साथ ही हार्दिक पांड्या और मोहम्मद शमी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए। अर्शदीप सिंह, अक्षर पटेल और भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट अपने खाते में डाले और जिम्बाब्वे टीम को 17.2 ओवर मी ऑल आउट कर दीया, और साथ ही 71 रनों से भारतीय टीम ने जीत हासिल की

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top