4 मैच, 19 चौके, 11 छक्के और 320 रन, विराट कोहली ने 14 साल में पहली बार हासिल किया ये मुकाम, लगाई रिकार्ड्स की झड़ी, टूटे सबके रिकॉर्ड

विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में विराट कोहली का नाम सबसे ज्यादा चर्चा में है। भारतीय क्रिकेट टीम के पिछले कप्तान और रन मशीन विराट कोहली इस टूर्नामेंट में अपनी शानदार फॉर्म में है और टीम को जीत दिलाने में अहम खिलाड़ी साबित हो रहे हैं। विराट का परफॉर्मेंस उन्को नई उपलब्धि पर ले जा रहा है। विराट ऐसे ही एक खास उपलब्धि जल्‍द ही हासील कर सकते हैं।

टी20 विश्व कप में विराट कोहली का शानदार प्रदर्शन

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) मे काई बार सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर और दशक के सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर के पुरस्कार से नवाजिद हो चुके कोहली को, उनके पूरे करियर में पहली बार आईसीसी ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवॉर्ड के लिए नामंकित किया गया है।

प्लेयर ऑफ द मंथ’ का अवॉर्ड आईसीसी ने पिछले साल शुरू किया था, लेकिन उस दौरान विराट के अच्छे फॉर्म में नहीं थे। लेकिन अब विराट कोहली अच्छी फॉर्म में हैं, इसलिए विराट को अक्टूबर माहीने के लिए आईसीसी ने उन्हे ‘प्लेयर ऑफ द मंथ’ के अवॉर्ड के लिए नमित किया है।

पिछले महीने कोहली ने केवल 4 टी20 मैच में 205 रन बनाए हैं, इस दौरान उनका औसत 205 का था और स्ट्राइक रेट 150 से अधिक का था। अगर कोहली ये अवॉर्ड जीत जाते हैं तो, उनके लिए ये बहुत बड़ी उपलब्धि होगी। इस अवॉर्ड के लिए विराट के अलावा साउथ अफ्रीका के डेविड मिलर और जिम्बाब्वे के सिकंदर रजा भी इस रेस में शामिल हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top