“जिसे किसी ने नहीं किया वो इसने कर दिखाया” T20 वर्ल्ड कप में इस गेंदबाज की करिश्माई गेंदबाजी, न्यूजीलैंड के खिलाफ लिया हैट्रिक- वीडियो

T20 वर्ल्ड कप

शुक्रवार को एडिलेड के ओवल में, न्यूजीलैंड और आयरलैंड के बीच T20 वर्ल्ड कप 2022 के ग्रुप 1 का मैच खेला गया. इस मैच में आयरलैंड के तेज गेंदबाज जोश लिटिल ने हैट्रिक लेकर तहलका मचा दिया. न्यूजीलैंड ने 19वें ओवर में 3 विकेट पर 174 रन बना लिया था और कीवी टीम 200 रनों का आंकड़ा छूने को देख रही थी. लेकिन, उनके इस लक्ष्य के बीच में जोश लिटिल आ गए. जिन्होंने न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन, जिम्मी नीशम और मिचेल सेंटनर को लगातार गेंदों पर आउट किया. और टी20 में हैट्रिक लेने वाले आयरलैंड के दूसरे गेंदबाज बन गए. वही उनके साथी गेंदबाज का कर्टिस कैंपर ने भी इस उपलब्धि को पिछले साल अबू धाबी में हासिल किया था.

T20 वर्ल्ड कप में जोश लिटिल का बड़ा करिश्मा

T20 विश्व कप 2022 में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जोश लिटिल आयरलैंड के लिए अब तक कुल 11 विकेट झटके हैं. न्यूजीलैंड के खिलाफ 3/32 के अपने आंकड़े के साथ इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया टीम के खिलाफ 7 विकेट पहले से दर्ज थे. हालांकि उनका यह प्रदर्शन टीम के लिए विजई साबित नहीं हुआ और टीम को इस मुकाबले में 35 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी.

जोश ने बताया हैट्रिक का प्लान

जोश ने कहा, ‘जब मैंने पहला विकेट झटका, तो मैंने सोचा कि अब दूसरे के लिए आगे बढ़ो और जब दूसरा विकेट भी मुझे मिला. तब मैंने तीसरे विकेट के लिए कोई भी कसर नहीं छोड़ी और मैंने तीसरा विकेट भी हासिल कर लिया. इस दौरान मैं थोड़ा भाग्यशाली भी मानता हूं खुद को.

अब तक कुल 6 हैट्रिक हुई है T20 वर्ल्ड कप के इतिहास में

T20 वर्ल्ड कप में पिछले कुछ वर्षों से अब तक कुल 6 हैट्रिक हो चुके हैं. जिसमें 2 ऑस्ट्रेलिया में इस साल के आयोजन में आई हैं. यूएई के लेग स्पिनर कार्तिक मयप्पन ने टी20 विश्व कप 2022 में पहली हैट्रिक, ऑस्ट्रेलिया में श्रीलंकाई टीम के खिलाफ पहले दौर में लिया था. जहां श्रीलंका को हार का सामना करना पड़ा था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top