वर्ल्डकप से बाहर होने पर राशिद खान का छलका दर्द, पिच पर गिरकर रोने लगे राशिद, देख यूजर्स भी हुए भावुक- वीडियो

t20 विश्व कप

AUS vs AFG : अफगान क्रिकेट टीम ने 4 नवंबर को t20 विश्व कप 2022 में अपना आखिरी मुकाबला खेला. जिसमें उन्होंने मेजबान ऑस्ट्रेलिया को कांटे की टक्कर दी. और उन्हें 4 रन से हार का सामना करना पड़ा. अफगानिस्तान टीम के लिए यह वर्ल्ड कप अच्छा नहीं गुजरा है. क्योंकि, अफगानिस्तान टीम इस बार एक मैच का भी नतीजा अपने पक्ष में करने में कामयाब नहीं रही है.

इसमें से दो मुकाबले तो उनके बारिश के कारण धूल गए. आखिर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ राशिद खान ने जीत की उम्मीद जगाई. लेकिन, अंतिम लकीर पार नहीं कर पाए. जिस कारण वह दुख में मैच के बाद काफी भावुक भी नजर आए. उनकी यह स्थिति में वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही हैं.

टीम को जिताने के लिए आखरी दम तक लड़े राशिद

अफगानिस्तान की ओर से ऑस्ट्रेलिया खिलाफ, अपनी इज्जत की लड़ाई लड़ी गई. जिसमें पहले गेंदबाजों ने अपना काम बखूबी किया और इतनी बड़ी टीम को सिर्फ 168 रन के स्कोर पर ही सीमित कर दिया. फिर मुश्किल हालातों में राशिद जीत की दहलीज पर खड़ा कर पाए. हालांकि, अंतिम के कुछ गेंदों में वह बड़े शार्ट नहीं लगा पाए. जिसके चलते अफगान टीम को 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

राशिद खान ने अपनी इस बेमिसाल पारी में 30 गेंदों का सामना करते हुए 48 रन बनाए. इस पारी की हर कोई सराहना कर रहा है. लेकिन खान साहब के चेहरे पर हार का दुख साफ तौर पर देखा जा सकता है. जीत के इतना करीब पहुंचकर हारने के बाद राशिद की आंखें भर आई. जो मैदान पर लगे कैमरे में भी कैद हो गया. अब इस लम्हे को सोशल मीडिया पर लोग काफी ज्यादा देख रहे है.

t20 विश्व कप: अफगानिस्तान में 4 रनों से गवाया मैच

अगर बात की जाए मैच की, तो t20 विश्व कप 2022 में मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 4 नवंबर को, ग्रुप स्टेज में अपने आखिरी मैच में अफगानिस्तान को शिकस्त दी. इस टूर्नामेंट में बने रहने के लिए ऑस्ट्रेलिया को यह जीत बहुत जरूरी थी. जो उन्होंने बखूबी कर दिखाया है. एडिलेड के मैदान पर खेले गए इस मैच में कंगारू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगान टीम को 169 रन का लक्ष्य दिया था

जिसके जवाब में अफगानिस्तान की बल्लेबाजी ताश के पत्तों की तरह ढह गई. लेकिन राशिद खान ने पारी के बूते वह 164 तक पहुंचने में कामयाब रही. लिहाजा ऑस्ट्रेलिया ने इस मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया. इस जीत के साथ ऑस्ट्रेलिया दूसरे पायदान पर काबिज हो गई. हालांकि, सेमीफाइनल में उसे जगह बनाने के लिए इंग्लैंड के हारने की दुआ करनी होगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top