4 रन से मिली हार से रो पड़े राशिद खान, ऑस्ट्रलिया का बड़ी मार्जिन से जीतने का सपना टूटा, लटकी सेमीफइनल में जाने की गाड़ी

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में टूर्नामेंट का 38 वां मुकाबला 4 नवंबर को शुक्रवार के दिन ऑस्ट्रेलिया तथा अफगानिस्तान के बीच खेला गया। जो कि काफी रोमांस से भरा हुआ था। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच में अफगानिस्तान को 4 रनों से हराया। ऑस्ट्रेलिया-अफगानिस्तान के बीच खेले गए मुकाबले में अफगानिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रन बना पाई। वही 169 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी अफगानिस्तान की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 164 रन बना पाए और उसे 4 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

t20 वर्ल्ड कप: मैक्सवेल के दमदार पारी

पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया की टीम ने ग्लेन मैक्सवेल के दमदार 32 गेंदों में 54 रनों की पारी की बदौलत 20 ओवर में 8 विकेट पर 168 रन बना पाए। वही ग्लेन मैक्सवेल के अलावा मिचेल मार्श ने 45 रन तथा मार्कस स्टोइनिस ने 25 रनों का योगदान दिया।

ऑस्ट्रेलिया की खराब शुरुआत

टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया के टीम की शुरुआत बेहद खराब रही है उनके ओपनर बल्लेबाज कैमरान ग्रीन केवल 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए मिशन मार्स ने 30 गेंदों में 45 रन तथा डेविड वॉर्नर ने 18 गेंदों में 25 रनों की पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया के स्कोर बोर्ड को आगे बढ़ाया । परंतु छठवें ऑफर में अच्छे पारी खेल रहा है बल्लेबाज डेविड वार्नर तथा स्टीवन स्मिथ चलते बने। जिससे की ऑस्ट्रेलिया पावरप्ले में केवल 53 रन ही बना पाई।

ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस की शानदार साझेदारी

ऑस्ट्रेलिया टीम ने 11 ओवर में 86 रनों पर अपने चार बल्लेबाज को दिए थे जिसके बाद बल्लेबाजी करने आए ग्लेन मैक्सवेल और मार्कस स्टोइनिस ने पांचवें विकेट के लिए मात्र 29 गेंदों में 53 रनों की विस्फोटक साझेदारी की। और ऑस्ट्रेलिया के स्कोर बोर्ड को एक अच्छे स्थिति पर पहुंचाया।

मार्कस स्टोइनिस की जुझारू पारी

जहां एक तरफ ग्लेन मैक्सवेल अफगानिस्तान के गेंदबाजों की जमकर धुलाई कर रहे थे तो वहीं दूसरी तरफ मार्कस स्टोइनिस अपने टाइमिंग में जुझते हुए नजर आए। मार्कस स्टोइनिस ने 21 गेंदों में 2 छक्के की मदद से 25 रन बनाकर राशिद खान के गेंद पर उस्मान गनी को असान सा कैच थमा कर पवेलियन लौट गए।

फ़ज़ल फारुकी की शानदार गेंदबाजी

अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फारुकी ने आज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया। उन्होंने अपने स्पेल के 4 ओवर में 29 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। वही नवीन उल हक ने भी आज शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन किया है उन्होंने भी अपने 4 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 3 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top