3 खिलाड़ी जिनकी टी20 वर्ल्ड कप के बाद हो जाएगी भारतीय टीम से छुट्टी, फिर कभी नहीं मिलेगा टीम इंडिया में जगह

टी20 वर्ल्ड कप

ICC टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम काफ़ी अच्छे फॉर्म में नज़र आ रही है, पिछले मैच में बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 5 रनों से हराने के बाद, भारतीय क्रिकेट टीम अब अपना अगला मैच जिम्बाब्वे के खिलाफ खेलेगी और इस मैच को जीतने के बाद सेमीफाइनल में पहुच जाएगी। भारतीय क्रिकेट टीम के कुछ खिलाड़ी समय काफ़ी अच्छे फॉर्म में दिख रहे हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी भारतीय टीम के लिए बोझ का काम कर रहे हैं। आज इस लेख में हम आपको तीन ऐसे भारतीय खिलाड़ी के बारे में बताने वाले हैं, जिन्हे अब टी 20 विश्व कप 2022 के बाद भारतीय क्रिकेट टीम में खेलने के लिए जगह मिलना मुश्किल है,आइए जानते हैं उन तीन खिलाड़ियों के बारे में…

1. रविचंद्रन अश्विन

भारतीय क्रिकेट टीम के अनुभवी स्पिनर गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन विश्व कप 2022 में टीम का हस्सा है, उन्हें लगातार प्लेइंग इलेवन में खेलने का मौका दिया जा रहा है, ताकी वाह बैटिंग में भी अपना कमल दिख सके। अश्विन ने बॉलिंग के साथ-साथ बैटिंग में भी कारनामा दिखाते हुए भारतीय टीम को पाकिस्तान खिलाफ जीत दिलाई थी।क्यों बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ अश्विन ने शानदार फील्डिंग की थी, लेकिन वो बॉलिंग में नाकाम सबित हुए थे। अश्विन ने चार मैच में केवल तीन ही विकेट लिए हैं। अश्विन के रिप्लेसमेंट के तौर पर चयनकर्ता वाशिंगटन सुंदर को देख रहे हैं। उसके बाद अश्विन का पत्ता साफ होता दिख रहा है।

2. मोहम्मद शमी

जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर प्रति भारतीय टीम की प्लेइंग 11 का मोहम्मद शमी हिस्सा है। हम आपको बताना चाहते हैं की, चयनकर्ताओं की पहली पसंद शमी नहीं है, जैसा कि आप को पता है कि शमी एक रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर पर टीम में थे। मोहम्मद शमी के पिछले टी20 विश्व कप मैच के खराब उनको टीम में खेलने के लिए जगह नहीं मिली थी। मोहम्मद शमी के जगह पर अब जसप्रीत बुमराह की वापसी होगी और कुछ और नए बॉलर जगह पाने के लिए तैयार खड़े हैं। जिसके बुरे अब मोहम्मद शमी को भारतीय टीम में खेलने का मौका मिलता हुआ नजर नहीं आएगा।

1. दिनेश कार्तिक

दिनेश कार्तिक जो की भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज हैं उन्होन अपना पहला टी20 वर्ल्ड कप का मैच 2007 में खेला था और उनके सभी साथी अब रिटायरमेंट ले चुके हैं। मैं छोडकर कार्तिक ने कमेंट्री में भी अपने हाथ अजमाए लेकिन फिर अचानक उन्हें आईपीएल 2022 में मौका दिया गया। आईपीएल 2022 के बुरे दिनेश कार्तिक को आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 मे इंडियन टीम ने अपनी प्लेइंग 11 में शामिल किया है।

37 साल के दिनेश कार्तिक ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम की तरफ से एक फिनिशर बल्लेबाज की भूमिका में है। लेकिन अब तक उन्हें अपने बल्ले से कुछ खास कमाल नहीं दिखाया है। वर्ल्ड कप 2022 के 4 मैच में उन्होने सिरफ 14 रन बनाए हैं। भारतीय टीम के पास अभी ऋषभ पंत, संजू सैमसंग और ईशान किशन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाज हैं

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top