विराट कोहली की इस हरकत पर नहीं गया अम्पायर का ध्यान नहीं तुरंत बांग्लादेश हो जाती विजेता- वीडियो हुआ लीक

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में 2 नवंबर को इस टूर्नामेंट का 35 वा मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। जो पूर्ण रूप से भरा हुआ था। भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मैच में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। वह टेस्ट मैच में विराट कोहली ने फील्डिंग को लेकर तरह-तरह के बातें कहीं जा रही है।

दरअसल, भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए इस मुकाबले के खत्म होने के बाद विराट कोहली क्रिकेट टीम को लेकर जोरो जोरो से चर्चा हो रही है। जिसमें से कई लोगों का मानना है कि विराट कोहली के इस हरकत की वजह से भारतीय टीम के 5 अंक काटने चाहिए। परंतु ऐसा कुछ नहीं हुआ क्योंकि यदि ऐसा होता तो यह मैच बांग्लादेश के पक्ष में जाता।

t20 वर्ल्ड कप: किस्मत ने दिया भारत के साथ

भारत और बांग्लादेश के बीच खेले गए रोमांचक मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 5 रनों से हराकर शानदार जीत दर्ज की। वहीं इस मैच में सबसे चौंकाने वाली बात यह थी कि यदि भारतीय टीम को पेनल्टी लग जाता तो फिर यह मैच पूरी तरह से फंस सकता था। परंतु किस्मत विराट कोहली और भारतीय टीम के साथ थीं जिससे कि ऐसा नहीं हुआ और भारतीय टीम का सेमीफाइनल में पहुंचने का सपना बरकरार है।

विराट कोहली पर उठाया गया सवाल

आपको बता दें कि, भारत और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे मुकाबले के बीच बारिश का खतरा मंडरा रहा था और जब बारिश आई तब उस समय बांग्लादेश की बल्लेबाजी चल रही थी, उसी बीच विराट कोहली का एक अजीब सा हरकत कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

दरअसल, जब बांग्लादेश के बल्लेबाज लिटन दास बल्लेबाजी कर रहे थे और भारत के स्पिनर गेंदबाज अक्षर पटेल गेंदबाजी करने आए , और उनकी गेंद पर बल्लेबाज में शॉर्ट खेला जोकि अर्शदीप सिंह के हाथ में चली गई और उन्होंने गेंद को विकेटकीपर के पास थ्रो किया। इस दौरान भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली ने ऐसा दिखाया कि गेंद उनके पास है। और वह थ्रो फेंक कर रहे हैं, जिसके बाद यह वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रही है।

क्या कहता है आईसीसी नियम

अगर आईसीसी नियमों की बात की जाए तो विराट कोहली ने जो हरकत की है उसके लिए उनके साथ साथ टीम इंडिया को जुर्माना भुगतान करना पड़ सकता था लेकिन किस्मत भारतीय टीम के साथ थी।

दरअसल, आईसीसी नियम 41.5.1 के मुताबिक यह गलत है। आईसीसी नियम के अनुसार यदि कोई फिल्डर जानबूझकर अपने शब्दों या एक्शन से बल्लेबाज को डिस्ट्रेक्ट करने की कोशिश करता है, तो फिर इसके लिए उसे पेनाल्टी लगाई जाती है, जो कि भारतीय टीम के साथ हो सकता था परंतु किस्मत भारत के साथ थी कि ऐसा कुछ नहीं हुआ

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top