नीदरलैंड्स ने जिम्बाब्वे को 5 विकेट से हराया, पाकिस्तान को हुआ इस जीत से बड़ा फायदा, जानिए कैसे….

टी20 विश्व कप

नीदरलैंड क्रिकेट टीम और जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम के बिच आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का मैच खेला गया में नीदरलैंड ने 5 विकेट से जिम्बाब्वे टीम को हरा दिया। सिकंदर रजा ने जिम्बाब्वे टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाए,और जिम्बाब्वे टीम ने नीदरलैंड के सामने 117 रनो का स्कोर खड़ा किया। इतने छोटे से लक्ष्य का पिछा करने उतरी नीदरलैंड ने 5 विकेट खोकर नीदरलैंड क्रिकेट टीम को हरा दिया। मैक्स ओडोड को उनके शानदार अर्धशतकीय पारी की वजह से “मैन ऑफ द मैच” चुना गया।

इस टूर्नामेंट में नीदरलैंड क्रिकेट टीम की ये पहली जीत है। नीदरलैंड क्रिकेट टीम ने अब 4 मैच में 2 अंक हासिल कर लिया है। नीदरलैंड टीम की जीत के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम के टी20 वर्ल्ड कप में सेमीफाइनल तक बने रहने की उम्मिद बढ़ गई है। अगर ज़िम्बाब्वे याह मैच जीत जाता को पाकिस्तान क्रिकेट टीम टी 20 विश्व कप 2022 से बहार हो जाति।

नीदरलैंड की टीम को मिला था 118 रनों का लक्ष्य

टॉस जितकर जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए काफी खराब शुरुआत की। दोनों सलामी बल्लेबाज 15 रनों के स्कोर के नीचे ही आउट हो गए सीन विलियमस और सिकंदर रजा की पार्टनरशिप की वजह से जिम्बाब्वे टीम थोड़ी संभल पाई। सीन विलियम्स ने 23 बॉल में 3 चौके की मदद से 28 रनो की शानदार पारी खेली और दूसरी तरफ सिकंदर रजा ने 24 गेंद का सामना करते हुए 40 रनों की आतिशी पारी खेली।

नीदरलैंड क्रिकेट टीम की तरफ से सबसे सफल गेंदबाज़ के रूप में पॉल वेन मैकरेन सबित हुए। जिनहोने 4 ओवर में 29 रन देते हुए 3 विकेट हासिल किए। साथ ही ब्रेडन ग्रोवर, बेस डि लीडर और लोगन वेन बिग को 2-2 सफलाएं मिली।

टी20 विश्व कप: नीदरलैंड को मिली 5 विकेट से जीत

जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम द्वारा मिलेगा 118 रनों के स्कोर का पिच करने के लिए नीदरलैंड क्रिकेट टीम की शुरुआत भी अच्छी नहीं रही। नीदरलैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज स्टीफन मायबर्ग ने सिर्फ 8 रन बनाकर पवेलियन का रास्ता नापा। लेकिन इस्के खराब नीदरलैंड क्रिकेट टीम के बल्लेबाज ने अच्छी पार्टनरशिप दीखते हुए मैच को जितने में अपना योगदान दिया। नीदरलैंड क्रिकेट टीम से बल्लेबाजी करते हुए हुए मैक्स ओ दाऊद ने 47 का सामना करते हुए 7 चौके और 1 छक्कों की मदद से 52 रनो की आतिशी पारी खेली

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top