IND vs BAN: “भारत धोखेबाज है” बांग्लादेश की हार पर रो पड़े पाकिस्तानी, भारत पर लगाया चीटिंग का आरोप, मिला मुहंतोड़ जवाब, फट गयी चड्डी

IND vs BAN

IND vs BAN: आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में 2 अक्टूबर यानी कि आज इस टूर्नामेंट का 35 वां मुकाबला भारत और बांग्लादेश के बीच खेला गया। जोकि काफी रोमांचक भरा हुआ था। इस मैच में बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। वही पहले बल्लेबाजी करने का न्योता पाकर भारत में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना पाए। वही इस मुकाबले को भारत ने आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर 5 रनों से शानदार जीत हासिल कर अपने नाम कर लिया और सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली।

IND vs BAN: भारत की शानदार बल्लेबाजी

इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल के शानदार 32 गेंदों में तीन चौके तथा चार छक्कों की मदद से 50 रन तथा विराट कोहली के 44 गेंदों में 8 चौके तथा एक छक्के की मदद से चरणों की शानदार अर्धशतकीय पारी द सूर्यकुमार यादव के 16 गेंदों में छह चौके की मदद से 30 रनों की शानदार पारी की बदौलत भारत ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 184 रन बना पाए।

 

बांग्लादेश की बल्लेबाजी

भारत द्वारा मिले 185 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की शुरुआत बहुत अच्छी रही। बांग्लादेश के ओपनर बल्लेबाज लिटन दास काफी आक्रमक रुप में खेल रहे थे जिसे देख ऐसा लग रहा था कि बांग्लादेश यह मैच आसानी से जीत जाएगी। परंतु 7 ओवर के बाद बारिश शुरू हो गई और बारिश के बंद होने पर मैच को 15 ओवर का कर दिया गया, जिसके बाद बांग्लादेश को 16 ओवर में 151 रनों का टारगेट मिला।

आपको बता दें कि, बारिश के बाद भारतीय टीम ने अपना रंग दिखाना शुरू कर दिया। बांग्लादेश के पारी की 8वें ओवर में केएल राहुल के सटीक थ्रो के कारण आक्रामक बल्लेबाजी कर रहे लिटन दास 60 रनों के निजी स्कोर पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए।जिसके पास अर्शदीप सिंह और हार्दिक पांड्या ने जबरदस्त गेंदबाजी करते हुए भारत को इस मैच में एक बार फिर लाकर खड़ा कर दिया। और अंत में इस मैच में भारत को 5 रनों से शानदार जीत प्राप्त हुई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top