IND vs BAN: “ऑस्ट्रेलिया की बारिश ने रोकना चाहा भारतीय टीम की रफ्तार”, लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने पलटा गेम, जीत की दर्ज, अर्शदीप बने मैच हीरो

IND vs BAN

IND vs BAN: ICC T20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम ने आज यानी 2 नवंबर को बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ एडिलेड स्टेडियम में मैच खेला। जिस्में भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को 5 रनों से हराकर सेमीफाइनल की ओर अपना एक और कदम बढ़ा लिया है। टॉस जीतकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने गेंदबाजी करने का फैसला लिया था।जिसे भारतीय क्रिकेट टीम के बलेबाजों ने गलत साबित करते हुए 6 विकेट खोकर 184 रनो का विशाल स्कोर बांग्लादेश के सामने खड़ा किया।

भारतीय टीम के बल्लेबाजों ने की धमाकेदार बल्लेबाजी

टॉस जीतकर बांग्लादेश क्रिकेट टीम भारतीय टीम को पहले बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। केएल राहुल और रोहित शर्मा ने भारतीय टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग किया। लेकिन भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने जल्दी ही अपना विकेट गवा दिया, रोहित शर्मा केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए। केएल राहुल ने अपने फॉर्म में वापसी ही करते हुए 31 गेंद में 50 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली, दूसरी तरफ विराट कोहली ने 44 गेंदों में 64 रन ठोक दिए और इसी के साथ उन्होने अपनी हाफ सेंचुरी पूरी की। भारतीय क्रिकेट टीम के 360 डिग्री खिलाड़ी सूर्य कुमार यादव ने 30 रन, हार्दिक पांड्या और दिनेश कार्तिक 10 का आकड़ा भी पार नहीं कर पाए। वही रविचंद्रन अश्विन ने एक गगनचुंबी छक्का और एक चौका लगाकर 13 रानो की अच्छी पारी खेली, इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 216 का था।

इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 184 रनों का स्कोर बांग्लादेश क्रिकेट टीम के सामने खड़ा किया।

IND vs BAN: बरिश ने मैच में डाली खलल

भारतीय क्रिकेट टीम द्वारा माइल 150 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी बांग्लादेश क्रिकेट टीम के बल्लेबाज लिटन दास ने धमाकेदार ओपनिंग की, परंतु 7वें ओवर के बाद तेज वर्षा के करण मैच को कुछ समय के लिए रोक दिया गया। मैच रुकने से पहले बांग्लादेश क्रिकेट टीम का स्कोर 66/0 का था, जिस्में लिखे दास ने 59 रन बनाए और नजमुल शांतो मैं 7 रन बनाए।

रिश रुकने के बाद डीएलएस विधि के हीसाब से मैच को 16 ओवर का कर दिया गया। उसके बाद भारतीय टीम के गेंदबाज ने वापस करते हुए लिटन दास को 60 रन, नजमुल शांतो को 21 रन, आसिफ हुसैन को 3 रन, बांग्लादेश टीम के कप्तान शाकिब अल हसन ने 13 रनो पर अपना विकेट गवा दिया। उसके बाद बांग्लादेश टीम का कोई भी बल्लेबाज 10 रनों का अंगड़ा भी छू नहीं पाया, और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम के खिलाफ 5 रनों से जीत हासिल की।

मैच के बाद,भारतीय क्रिकेट टीम के रन मशीन कहे जाने वाले और पूर्व कप्तान विराट कोहली को उनकी शानदार बल्लेबाजी की वजह से “प्लेयर ऑफ द मैच” चुना गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top