IND VS BAN: रोमांचक मैच के दौरान बने कुल 11 ऐतिहासिक वर्ल्ड रिकॉर्ड, विराट ने लगाई रिकॉर्ड की झड़ी तो राहुल भी नहीं रहे पीछे

IND VS BAN

IND VS BAN: आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के अंदर ऑस्ट्रेलिया के एडिलेड ओवल में भारत और बांग्लादेश के बीच 35वां मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए भारतीय टीम को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। इस दौरान भारतीय टीम ने अपने टीम के अंदर बदलाव करते हुए खिलाड़ी अक्षर पटेल को टीम के अंदर शामिल किया।

IND VS BAN: 5 रनों से भारत ने की सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की

भारत अपनी पारी के अंदर बल्लेबाजी करते हुए खिलाड़ी केएल राहुल और विराट कोहली के अर्धशतक की बदौलत निर्धारित 20 ओवरों के अंदर 184 रनों का स्कोर खड़ा किया, और इसी दौरान खिलाड़ी सूर्यकुमार यादव और रविचंद्रन अश्विन ने भी अपना महत्वपूर्ण योगदान दिया। इन खिलाड़ियों के अलावा और सभी खिलाड़ियों की बल्लेबाजी फ्लॉप रही।

भारत के स्कोर का पीछा करते हुए बांग्लादेश ने अपनी शुरुआत बहुत ही अच्छे तरीके से की। बांग्लादेश के बल्लेबाजी के अंदर खिलाड़ी लिट्टन दास ने बारिश को नजर में रखते हुए विस्फोटक अंदाज में बल्लेबाजी शुरू किया और केवल 25 गेंदों के अंदर 59 रन का स्कोर बनाया। और मैच के दौरान बारिश के आने के कारण मैच को 4 ओवर कम करके बांग्लादेश को 151 रनों का लक्ष्य दिया गया।

बारिश के खत्म होने के बाद जब भारत ने मैच में वापसी की तो उन्होंने बांग्लादेश को एक के बाद एक झटका देना शुरू कर दिया, जिस दौरान भारत ने खिलाड़ी लिट्टन दास को पवेलियन का रास्ता दिखाया, जिसमें केएल राहुल ने अपना बहुत ही बड़ा योगदान दिया। खिलाड़ी केएल राहुल ने दूर से सटीक निशाने में गेंद को फेंक कर उनको पवेलियन का रास्ता दिखाया और जहां से भारत का रुख पलट गया। और आखिरी में भारत ने 5 रनों से जीत हासिल करके वर्ल्ड कप के पॉइंट टेबल के अंदर बैठ चुका है टॉप पर।

इस ऐतिहासिक मैच के अंदर कई सारे रिकॉर्ड को बनाया गया और तोड़ा गया, आइए देखते हैं इसके टेबल को:

1. राहुल ने आज अपने T20 इंटरनेशनल करियर के अंदर 22 वां अर्धशतक लगाया।

2. विराट कोहली ने आज आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2022 के अंदर सबसे ज्यादा रन लगाकर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए जिसके साथ उन्होंने 1000 का आंकड़ा पार कर दिया है।

3. आज के मैच में लिट्टन दास ने अपने T20 इंटरनेशनल करियर में आठवां अर्धशतक जड़ा।

4. केएल राहुल ने t20 विश्व कप के अंदर अपना चौथा पचासा लगाया।

5. विराट कोहली ने आज टी20 के अंदर अपना 12 वा अर्धशतक बनाया।

6. भारत और बांग्लादेश के बीच अभी तक 12 मैचों को अंजाम दिया गया है, जिसके अंदर 11 मैच भारत ने अपने नाम किया और एक बांग्लादेश ने।

7. विराट कोहली ने आज T20 इंटरनेशनल करियर के अंदर अपना 36 वा अर्धशतक जड़ा।

8. के राहुल ने इंटरनेशनल क्रिकेट के अंदर अपने 150 छक्के को पूरा किया।

9. विराट कोहली T20 इंटरनेशनल क्रिकेट के अंदर अपने 350 चौके को अंजाम दिया।

10. लिट्टन दास ने आज इंटरनेशनल क्रिकेट के अंदर अपने 600 चौके पूरे किए।

11. विराट कोहली ने इस T20 विश्वकप के अंदर अपना तीसरा अर्धशतक लगाया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top