जरा सी ‘गलती’ तो लगता सिक्स और हार जाती मैच लेकिन इस प्लेयर ने पकड़ा बाउंड्री में ऐसा कैच, देख लोगों ने जोड़े हाथ

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में 1 नवंबर को टूर्नामेंट का 33 वां मुकाबला इंग्लैंड और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया। यह मुकाबला काफी रोमांच से भरा हुआ था। इस मैच में न्यूजीलैंड के कप्तान जॉस बटलर तथा ओपनर बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने शानदार शतक की पारी खेली। जिसकी बदौलत इंग्लैंड मंगलवार को न्यूजीलैंड को 20 रनों से हारकर जीत दर्ज किया। वहीं इंग्लैंड तथा न्यूजीलैंड दोनों के इस समय 5-5 अंक हो गए हैं। सुपर 12 के ग्रुप एक के अंक तालिका में न्यूजीलैंड टीम पहले स्थान पर तथा इंग्लैंड टीम दूसरे स्थान पर स्थित है। हाल ही में इस मैसेज उड़ा वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

t20 वर्ल्ड कप: जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की शानदार बल्लेबाजी

इंग्लैंड ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए इस मुकाबले में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। इंग्लैंड की ओर से कप्तान जॉस बटलर ने 47 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से शानदार 73 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली। तथा इनके अलावा इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने 40 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से शानदार 52 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जिसकी बदौलत इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना सकी।

वहीं 180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 रन ही बना सकी और उसे इस मैच में 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा। न्यूजीलैंड की ओर से प्लेन फिलिप्स ने 36 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से सबसे अधिक 62 रन बनाए। तथा इनके अलावा न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने 40 गेंदों में 3 चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली।

क्रिस जॉर्डन बाउंड्री पर शानदार कैच पकड़ा

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इंग्लैंड तथा न्यूजीलैंड के बीच खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड के खिलाफ पारी के 17वें ओवर कि अंतिम गेंद पर क्रिस वोक्स के खिलाफ न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेनियल मिचेल ने बड़ा शॉट खेलने का प्रयास किया। उन्होंने वाक्स की गेंद को लॉन्ग आंन की दिशा में गेंद को बाउंड्री के बाहर भेजने की कोशिश की परंतु बाउंड्री पर खड़े इंग्लैंड के खिलाड़ी क्रिस जॉर्डन ने दौड़ते हुए शानदार तरीके से इस कैच को पकड़ा। यदि उनसे थोड़ी भी गलती होती तो गेंद सीधे बाउंड्री में जाकर गिरती जिससे बल्लेबाज को 6 रन मिल जाते। वही इस मैच की खास बात यह है कि क्रिस जॉर्डन प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। वह सब्सीट्यूट के तौर पर फील्डिंग करने मैदान पर आए थे।

न्यूजीलैंड को अंतिम 2 ओवर में 40 रनों की आवश्यकता थी

केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम को अंतिम 2 ओवर में 40 रनों की आवश्यकता थी तथा इस समय क्रीज पर ईश सोढी तथा मिचेल सैंटनर बल्लेबाजी कर रहे थे। वहीं पारी के 19 ओवर में गेंदबाजी कर रहे बेन स्टोक्स ने इस ओवर में मात्र 14 रन दिए। जिससे कि न्यूजीलैंड को आखिरी ओवर में 26 रनों की दरकार थी। परंतु इंग्लैंड के पारी का 20वां ओवर कर रहे सैम करन ने आखिरी ओवर में मात्र 5 रन दिए और इस मैच को इंग्लैंड ने 20 रनों से अपने नाम कर लिया

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top