“जंगल में केवल एक ही शेर होता है” सूर्यकुमार यादव ने 2 घंटे भी टिकने नहीं दिया मोहम्मद रिजवान का रिकॉर्ड, टी20 अंतरराष्ट्रीय में बने नंबर 1 बल्लेबाज

टी20 विश्व कप

टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के मैच से ठीक पहले, पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने नीदरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच खेला। इस मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 49 रनों की पारी खेली, और भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव का रिकॉर्ड तोड़ टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इस साल के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले नंबर 1 बल्लेबाज बन गए। लेकिन केवल 2 घंटे बाद ही सूर्य कुमार यादव ने उनका रिकॉर्ड तोड़ दिया।

दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के खिलाफ सूर्य कुमार यादव ने केवल 40 गेंदों में 68 रनों की आतिशी पारी खेली, इस दौरान उन्होने 3 छक्के और 6 चौके लगाए। सूर्य कुमार यादव ने अपना अर्धशतक केवल 30 गेंद में ही पुरा कर लिया था।

टी20 विश्व कप: मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड को टिकने नहीं दिया सूर्य कुमार ने

भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्य कुमार यादव ने साल 26 मैच में 26 पारियां खेली हैं जिस्में उन्होने अब तक 935 रन बनाए हैं, जबकी दूसरी तरफ पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने 21 मैचों की 21 पारियों में 878 रन बनाए हैं। और तीसरे नंबर पर सिकंदर रजा है, जिन्होने 22 मैचो की 21 पारियों में 661 रन बना रखा है।

भारत और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच मैच में दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ भारतीय टीम ने बल्लेबाजी करते हुए 5 मुख्य बल्लेबाजों का विकेट केवल 49 रनों के स्कोर पर गवा दिया था। इससे पहले रोहित शर्मा ने 15 रन केएल राहुल नहीं दौड़े विराट कोहली ने 12 रन, दीपक हुड्डा तो केवल शून्य पर आउट हो गए और भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑल राउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या भी इस मैच में फ्लॉप साबित हुए और केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए।

भारतीय क्रिकेट टीम के इन धाकड़ बल्लेबाजों के बेकर प्रदर्शन के बाद सूर्य कुमार यादव ने भारतीय टीम की कमान संभालते हुए अर्धशतकीय पारी खेली। भारतीय क्रिकेट टीम ने निर्धारित 20 ओवर में 9 विकेट खोकर 133 रनों का स्कोर खड़ा किया। इस मैच में यादव ने छोटे विकेट के लिए भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक के साथ मिल्कर 52 रनो की साझेदारी निभायी। दक्षिण अफ्रीका टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए लुंगी एनगिडी ने भारतीय टीम में के 4 विकेट चटकाये, और वेन पेरनेल ने 3 विकेट अपने नाम किए

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top