IND vs BAN: केएल राहुल के बेकार प्रदर्शन से सटका रोहित का माथा, अब यह खिलाड़ी करेगा पारी का शुरुआत, प्लेइंग 11 में हुआ बड़ा उलट फेर

IND vs BAN

IND vs BAN: t20 विश्व कप 2022 में भारतीय टीम अपना चौथा मुकाबला, बांग्लादेश के खिलाफ 2 नवंबर को एडिलेड में दोपहर 1:30 से खेलने वाली है. टीम इंडिया को अपने पिछले मुकाबले में साउथ अफ्रीका से 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. वहीं बांग्लादेश अपना पिछला मैच जिंबाब्वे के खिलाफ 3 रनों से जीत कर आया है. दोनों ही टीमों के लिए यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। भारत और बांग्लादेश के बीच अब तक 11 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले जा चुके हैं. टीम इंडिया ने 10 और बांग्लादेश ने सिर्फ 1 मुकाबले जीते हैं. यानी कि पेपर पर टीम इंडिया बहुत मजबूत है. इस मैच में दोनों टीमों के खिलाड़ी अपना जलवा दिखाते हुए नजर आएंग.

भारतीय टीम इस वक्त 4 अंक के साथ दूसरे, तो वहीं बांग्लादेश 4 अंक के साथ तीसरे पायदान पर काबिज है. पिछले मैच में भी भारत की सलामी जोड़ी फ्लॉप साबित हुई थी. अब सेमीफाइनल में जगह पुख्ता करने के लिए रोहित, केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाते हुए नजर आने वाले हैं.

IND vs BAN: रोहित और कोहली करेंगे ओपनिंग

कप्तान रोहित शर्मा और विराट कोहली पारी की शुरुआत करते हुए नजर आएंगे. विराट कोहली ओपनर के तौर पर बेस्ट है. जिसके चलते दोनों भारत को शानदार शुरुआत दिलाते हैं. एशिया कप के दौरान, विराट कोहली ने ओपनिंग करते हुए अपना 71 वा अंतरराष्ट्रीय शतक पूरा किया था. विराट कोहली का बल्ला ओपनिंग करते वक्त हमेशा बोलता है।

भारतीय खेमे में इस समय कोई बैकअप ओपनर नहीं है. जिस बात की कमी खल भी रही है. लेकिन अब भारत के पास अफसोस करने का समय नहीं है. राहुल जिस फॉर्म में है, उसे भारत को कोई फायदा नहीं हो रहा. जिसके चलते भारत के रेस्ट खिलाड़ियों को जिम्मेदारी संभालने होगी. रोहित शर्मा और विराट की जोड़ी शानदार है. ओपनिंग करते हुए वह कमाल करते हुए नजर आएंगे.

केएल राहुल होंगे प्लेइंग इलेवन से बाहर

भारतीय उपकप्तान केएल राहुल पिछले काफी समय से खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं. वर्ल्ड कप के 3 मैचों में अब तक राहुल का बल्ला खामोश रहा है. वह भारत के लिए रन नहीं कर पा रहे हैं. जिनके लिए उनको भेजा जा रहा है. वही उनके दबाव में कप्तान रोहित भी अपना नेचुरल गेम नहीं खेल पाए. जिसकी वजह से बड़ा शॉट खेलने के चक्कर में विकेट गवा बैठे हैं।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछले मैच में राहुल ने छक्के से अपनी पारी का आगाज किया था. लेकिन मात्र 9 रनों पर ही आउट हो गए. फैंस भी केएल राहुल के ऐसे प्रदर्शन से पक चुके हैं. केएल राहुल टीम में जिस चीज के लिए हैं, वही काम वह नहीं कर पा रहे हैं. बांग्लादेश के खिलाफ केएल राहुल को बाहर का रास्ता देखना पड़ सकता है.

बांग्लादेश के खिलाफ भारत की संभावित प्लेइंग 11

रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, दीपक हुड्डा, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top