“अब मैं नहीं सह सकता ताने, सन्यास ही है आखिरी रास्ता” रविचंद्रन अश्विन ने कर दी घोषणा, रोने लगे फैंस

रविचंद्रन अश्विन

IND vs PAK : T20 विश्व कप 2022 में टीम इंडिया ने अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 4 विकेट से शानदार जीत दर्ज की थी. इस मैच के हीरो तो विराट कोहली थे, लेकिन रविचंद्रन अश्विन के विनिंग शॉट की भी जमकर तारीफ हुई। लेकिन तीसरे मैच में आश्विन ने सब गुड़ गोबर कर दिया। मैच के दौरान एक नाजुक स्थिति में अश्विन का लिया गया बेहद सूझबूझ भरा फैसला टीम की जीत में अहम साबित हुआ. लेकिन आर अश्विन ने अपने सन्यास से जुड़ा एक ऐसा बयान दिया, जिसको सुनकर आप हैरान रह जाओगे.

यदि मैं आउट हो जाता तो… -रविचंद्रन अश्विन

दिनेश कार्तिक के आउट होने के बाद आखरी ओवर के लिए आर अश्विन बल्लेबाजी करने आए. वह काफी दबाव में थे. इसके बाद उन्होंने अगली ही गेंद पर सूझबूझ और अनुभव का प्रदर्शन करते हुए गेंद को विकेटकीपर के दस्तानों में जाने दिया. जिसकी वजह से गेंद को वाइड करार दिया गया. लेकिन अगर वह गेंद होकर अश्विन के पैड पर लग जाती है और वह आउट हो जाते, तो भारत वह मैच हार सकता था. इसी पर बातचीत करते हुए अश्विन ने कहा,

“अगर नवाज की गेंद टर्न होती और मेरे पैड से टकराती तो मैं सिर्फ यही करता, ड्रेसिंग रूम में आता, अपना ट्विटर खोलता और ट्वीट करता बहुत-बहुत धन्यवाद. मेरा क्रिकेट कैरियर शानदार रहा.

कोहली ने भी की थी जमकर तारीफ

अश्विन ने नवाज की गेंद को बहुत अच्छी तरीके से समझा और उसे जाने दिया. जिससे को भारत को 1 रन और 1 अतिरिक्त गेंद भी मिली. इस समझदारी के लिए अश्विन की काफी तारीफ हुई. विराट कोहली ने भी खेल के बाद अश्विन की दिमाग की तारीफ करते हुए कहा,

“मैंने अश्विन से कहा था कि कवच ऊपर से मार सकते हो, लेकिन उसने दिमाग के ऊपर एक्स्ट्रा दिमाग लगाया. यह बहुत बहादुरी भरा फैसला था. गेंद अंदर आई और वाइट हो गई. आखरी गेंद पर फिर अश्विन ने गेंद को उठाकर खेला, जिससे सिंगल चुराना आसान हो गया और भारत को जीत मिली”।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top