रोमांचक मुकाबले में न्यूजीलैंड की हुई हार, इंग्लैंड ने जीत की शानदार जीत, सेमीफाइनल से बाहर हुईं ये 4 टीमें, इन 2 टीमों की पक्की हुई जगह

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में 1 नवंबर यानी कि आज इंग्लैंड तथा न्यूजीलैंड के बीच इस टूर्नामेंट का 33 वां मैच खेला गया. जो कि काफी रोमांच से भरा हुआ था. वही इस मैच में इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को 20 रनों से करारी शिकस्त दी। इंग्लैंड ने पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उसके लिए सही साबित हुआ. एलेक्स हेल्स और जॉस बटलर के शानदार अर्धशतकों की बदौलत इंग्लैंड ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन का शानदार स्कोर खड़ा किया. जिसका जवाब में उतरी न्यूजीलैंड की टीम 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 159 नहीं बना पाए और उसे 20 रनों से हार का सामना करना पड़ा.

t20 वर्ल्ड कप: इंग्लैंड ने दिया 180 रनों का लक्ष्य

पहले बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम की ओर से कप्तान जॉस बटलर ने 47 गेंदों में 7 चौके और 2 छक्कों की मदद से 73 रनों की शानदार पारी खेली. तथा इनके अलावा एलेक्स हेल्स ने भी 40 गेंदों में 7 चौके और 1 छक्के की मदद से 52 रनों के अर्धशतकीय की पारी खेली. जिसकी बदौलत इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 179 रन बना सकी. वहीं गेंदबाजी में न्यूजीलैंड की ओर से लौकी भूषण ने सबसे अधिक 2 विकेट लिया।

न्यूजीलैंड की बल्लेबाजी

180 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उनके ओपनर बल्लेबाज ड्वेन कौन्वे केवल 9 रन बनाकर पवेलियन लौट गए. इसके बाद कप्तान केन विलियमसन और ग्लेन फिल्लिप्स ने अच्छी साझेदारी की. ग्लेन फिलिप्स ने न्यूजीलैंड की ओर से सबसे अधिक 36 गेंदों में 4 चौके और 3 छक्कों की मदद से 62 रनों की शानदार पारी खेली. इनके अलावा कप्तान केन विलियमसन ने 40 गेंदों में तीन चौके की मदद से 40 रनों की पारी खेली। वहीं इंग्लैंड के गेंदबाजों मैं सैम करन ने बढ़िया प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए हैं तथा इनके अलावा क्रिस वोक्स ने भी 2 विकेट अपने नाम किया।

ऑस्ट्रेलिया हुआ सेमीफाइनल कि रेस से बाहर

न्यूजीलैंड के खिलाफ इंग्लैंड की शानदार जीत का सबसे बड़ा नुकसान आस्ट्रेलिया को हुआ है. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम सेमीफाइनल की रेस से लगभग बाहर हो चुकी है. इंग्लैंड से हारने के बाद भी न्यूजीलैंड चार मैचों में टॉप पर स्थित है वह दूसरे स्थान पर इंग्लैंड टीम तथा तीसरे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया की टीम स्थित है. इंग्लैंड को अपना अंतिम मैच किसी भी हाल में जीतना है तभी वह सेमीफाइनल में जा सकेगी. वहीं यदि इंग्लैंड अपना अंतिम मैच हार जाता है और ऑस्ट्रेलिया अपना आखिरी मैच जीत जाता है तो आस्ट्रेलिया सेमीफाइनल में चली जाएगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top