13वें ओवर में रोहित ने नहीं की होती ये गलती तो भारत की जीत थी पक्की, खुद रोहित ने वीडियो शेयर कर मांगी मांफी

रोहित शर्मा

t20 वर्ल्ड कप 2022 में 30 अक्टूबर को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक रहा था. यह मुकाबला पर्थ के आंप्टस स्टेडियम में खेला गया था. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए इस मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका ने भारत को 5 विकेट से हराया . वह भारत की तीन मैच में पहली हार है। दरअसल, भारत के इस हार का सबसे बड़ा कारण रोहित शर्मा और खिलाड़ियों द्वारा किया गया खराब फील्डिंग था. भारतीय टीम के खिलाड़ियों ने इस मैच में कई आसान से फिल्डिंग और कैंचें छोड़े हैं जिसकी वजह से उन्हें इस मैच में हार का सामना करना पड़ा. वहीं भारतीय टीम के खराब बिल्डिंग का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है।

रोहित शर्मा ने छोड़े रन आउट के दो मौंके

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मुकाबले में भारत में पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. जिसमें भारत की ओर से सबसे ज्यादा सूर्यकुमार यादव के 68 रनों की बदौलत भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना पाई. वही 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. भारतीय जनता का जबरदस्त प्रदर्शन करते उनके तीन विकेट केवल 24 रन पर ही गिरा दिया थें . परंतु इसके बाद एडन मार्क्रम और डेविड मिलर ने शानदार साझेदारी करते हुए भारतीय टीम के हाथों से यह मैच छीन ली. हालांकि इन दोनों बल्लेबाजों को आउट करने का भारतीय टीम के पास मौका है परंतु वह इन‌ में नाकाम रहे।

इस मैच में भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने 2 तथा सूर्य कुमार ने 1 रन आउट के मौके गंवाए, यहीं नहीं भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने डेविड मिलर का एक आसान सा कैच टपका दिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top