IND vs SA: मैदान पर अंपायर से लड़ गये रोहित शर्मा, फैसला बदलने को कर दिया मजबूर, देखने लायक था विराट कोहली का रिएक्शन

IND vs SA

IND vs SA: भारत के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी शानदार बल्लेबाजी तथा शानदार कप्तानी के लिए जाने जाते हैं. 30 अक्टूबर को भारत अपना तीसरा मुकाबला साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेला. इस मैच में भारत में पहले टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया और उसने 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन ही बना सकी. इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने 66 रनों की शानदार पारी खेली।

वहीं 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका के टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसके तीन विकेट जल्दी ही गिर गए थे. इस मैच में रोहित शर्मा द्वारा एक शानदार कैप्टंसी देखने को मिला।

IND vs SA: रोहित शर्मा की शानदार कप्तानी

इस मैच में रोहित शर्मा द्वारा गजब की कप्तानी देखने को मिली है. पिछले मैच में शतक बनाने वाले साउथ अफ्रीकी बल्लेबाज रिली रोसो को भारत के युवा गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने उनके पैंड पर गेंद जा मारी, जिस पर भारतीय खिलाड़ियों द्वारा जोरदार अपील की गई, परंतु अंपायर ने हाउस नहीं दिया. जिसके बाद अर्शदीप सिंह ने रोहित शर्मा को डीआरएस न लेने को कहा, परंतु रोहित शर्मा ने दिनेश कार्तिक से बात कि और इसके बाद अपना दिमाग लगाकर डीआरएस ले लिया।

जिसके बाद रोहित शर्मा के इस फैसले को टीवी अंपायर नहीं सभी सही साबित कर दिया. जिसके बाद सभी खिलाड़ियों ने रोहित शर्मा की तारीफ की. वही कहां जा रहा है कि यह विकेट अर्शदीप सिंह का नहीं बल्कि रोहित शर्मा का है।

युवा अर्शदीप सिंह की शानदार गेंदबाजी

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ICC (@icc)

इस टूर्नामेंट में साउथ अफ्रीका ने भारत के लगातार अजय चल रहे विजय रथ को तोड़ दिया. इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 20 ओवर में 9 विकेट के नुकसान पर 133 रन बना पाए. इस मैच में भारत की ओर से सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 40 गेंदों में 6 चौके तथा 3 छक्कों की मदद से 68 रनों की शानदार पारी खेली. वही इस मैच में साउथ अफ्रीकी तेज गेंदबाज लूंगी एंगिडी ने 4 ओवर में 26 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट अपने नाम किए.

हालांकि, 134 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही उनके शुरुआती 3 विकेट केवल 24 रन पर ही गिर गए. जिसके बाद एडम मार्क्रम के 52 तथा डेविड मिलर नाबाद 59 रनों की पारी की बदौलत साउथ अफ्रीका ने इस मैच 19.4 गेंदों में 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top