न्यूजीलैंड के आगे श्रीलंकाई शेरों ने टेके घुटने, कीवी टीम ने 65 रन से जीता मुकाबला, पॉइंट टेबल में हुआ उलटफेर

टी20 विश्व कप

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में शनिवार को न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बीच मैच खेला गया। सिडनी के क्रिकेट ग्राउंड पर खेले गए इस मैच में न्यूजीलैंड टीम ने श्रीलंका टीम को 65 रनो से हरा दिया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड की टीम के बल्लेबाज़ो ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रनों का लक्ष्य श्रीलंकाई टीम के सामने रखा। न्यूजीलैंड की टीम द्वारा दिए गए लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम पुरा करने में नाकामयाब साबित हुई और 19.2 ओवर में 102 रन पर ऑल आउट हो गई। इस मैच में न्यूजीलैंड टीम के खिलाड़ी ग्लेन फिलिप्स ने शानदार सेंचुरी लगा। ग्रैंड फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रन की शतकीय पारी खेली, इस दौरान उन्होने 10 चौके और 4 छक्के भी लगाएं।

टी20 विश्व कप: न्यूजीलैंड के ग्लेन फिलिप्स ने जड़ा शानदार शतक

न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने श्रीलंका के खिलाफ टॉस जीत के पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया था। पहली बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाड़ी ने 20 ओवर में सात विकेट खोकर 167 रन बनाए। इस मैच में एक समय ऐसा था की न्यूजीलैंड टीम 4 ओवर में 15 रन पर 3 विकेट गवा चुकी थी, तब टीम के बल्लेबाज ग्लेन फिलिप्स ने 64 गेंदों में 104 रनो की पारी खेली। इंका साथ देते हुए बल्लेबाज डेरियल मिशेल ने 22 रन बनाए।

श्रीलंकाई टीम की हुई शर्मनाक हार

न्यूजीलैंड टीम द्वारा दिए गए 167 रानो के लक्ष्य को श्रीलंकाई टीम पुरा ना कर पाई, वहीं पुरी टीम 19.2 ओवर में 102 रन पर ऑल आउट हो गई। श्रीलंकाई टीम का कोई भी बल्लेबाज ज्यादा देर तक ग्राउंड पर टिक नहीं पाया। यहाँ तक की श्रीलंकाई टीम के 9 बल्लेबाज़ दहाई का आँकड़ा तक नहीं छू पाए। अंत में श्रीलंका की पुरी टीम 102 रन पर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड टीम की तरफ से ट्रेंट बोल्ट ने 4 ओवर में 13 रन देकर 4 विकेट लिए। न्यूज़ीलैंड टीम के स्पिनर गेंदबाज़ मीचेल सेंटनर और ईश सोढ़ी ने 2-2 विकेट अपने नाम किए।

इस मैच में दोनों टीम कुछ इस प्रकर थे

श्रीलंका टीम की प्लेइंग-11-

पाथुम निसांका, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), धनंजय डी सिल्वा, चरिथ असलंका, भानुका राजपक्षा, दसुन शनाका (कप्तान), वनिंदु हसरंगा, चमिका करुणारत्ने, महेश तीक्ष्णा, लाहिरू कुमारा, कसुन रजिथा।

न्यूजीलैंड टीम की प्लेइंग-11-

फिन एलन, डेवोन कॉन्वे (विकेटकीपर), केन विलियम्सन (कप्तान), ग्लेन फिलिप्स, डेरिल मिशेल, जेम्स नीशम, मिशेल सेंटनर, टिम साउदी, ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन, ट्रेंट बोल्ट

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top