“केएल राहुल को खिलाने से कोई फायदा नहीं” साउथ अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेलेंगे KL Rahul! इस धाकड़ बल्लेबाज को रोहित देंगे मौका

IND vs SA

IND vs SA: आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में भारत अपना तीसरा मुकाबला 30 अक्टूबर रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलने उतरेगी. इससे पहले भारत ने दो मैच खेले जिसमें उसे दोनों में जीत प्राप्त हुई. भारत के अपने पहले मैच में पाकिस्तान को 4 विकेट से हराया तथा अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड को 56 रनों से हराया है. भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच 23 अक्टूबर को खेले जाने वाला यह मुकाबला का के रोमांच से भरा रहेगा. इस मैच में भारत के कप्तान रोहित शर्मा सलामी बल्लेबाज केएल राहुल की जगह बल्लेबाज को लहंगे लेवल में मौका दे सकते हैं।

IND vs SA मैच में केएल राहुल को मिल सकता है आराम

भारतीय टीम के ओपनर बल्लेबाज केएल राहुल ने t20 वर्ल्ड कप 2022 के पहले दो मुकाबले में बिल्कुल खराब प्रदर्शन किया है. उन्होंने अपने पहले मैच में पाकिस्तान के खिलाफ 4 रन बनाए तथा अपने दूसरे मैच में नीदरलैंड के खिलाफ केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए. केएल राहुल के खराब प्रदर्शन के कारण उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच से बाहर किया जा सकता है।

केएल राहुल की जगह इस खिलाड़ी को मिल सकता है मौका

30 अक्टूबर को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारत के ओपनर स्टार बल्लेबाज केएल राहुल को आराम किया जा सकता है. तथा उनका स्थान पर विस्फोटक विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत को प्लेइंग इलेवन मौका दिया जा सकता है. ऋषभ पंत ने इससे पहले कि भारतीय टीम के लिए पारी की शुरुआत कर चुके हैं. ऋषभ पंत के ओपनिंग करने से भारत के ओपनर में लेफ्ट राइट का कंबीनेशन बन जाएगा, जिसकी वजह से अफ्रीकी गेंदबाजों को गेंदबाजी करने में परेशानी हो सकती है।

ऋषभ पंत ने किया अभ्यास

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाले मैच से पहले विस्फोटक बल्लेबाज ऋषभ पंत ने जमकर अभ्यास किया. अभ्यास सत्र के दौरान उन्होंने शार्दुल ठाकुर तथा मोहम्मद सिराज को कई शॉर्ट मारे. वही भारतीय टीम के कोच राहुल द्रविड़ ने अपना ज्यादातर समय ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को देखने में बिताया. ऋषभ पंत ने अभी तक भारत के लिए 62 टी20 मैचों में 961 रन बनाया है।

दिनेश कार्तिक ने की वजह ड्रिल

भारत के नेट अभ्यास का केंद्र दिनेश कार्तिक की अलग तरह से विकेटकीपिंग ड्रिल थी , जो क्षेत्ररक्षण कोच दिलीप की निगरानी में की गई. ब्लाइंड ड्रिल एक ऐसा अभ्यास है जो विकेटकीपिंग की सतर्कता बढ़ाने के लिए की जाती है. इसके बाद दिनेश कार्तिक ने कुछ कैच लपकने का भी अभ्यास किया. वही दिनेश कार्तिक जब विकेटकीपिंग कर रहे थे तब कोच राहुल द्रविड़ ने स्पिनरों को स्टंप पर पर तेज गेंदबाजी करने को कह रहे थे।

पहला t20 वर्ल्ड कप में थे टीम का हिस्सा

भारत में एकमात्र t20 वर्ल्ड कप 2007 में जीता था. उस समय दिनेश कार्तिक भी t20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का हिस्सा थे. उन्होंने 37 साल की उम्र में भारतीय टीम में फिनिशर के रूप में अपनी वापसी की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top