मैच से कुछ घंटों पहले रोहित ने पुरे देश से पूछा “राहुल या पंत”, बताएं अपना जवाब वही खिलाड़ी खेलगे आज

टी20 विश्व कप

भारतीय क्रिकेट टीम के उप कप्तान केएल राहुल के बिस्तर फॉर्म को लेकर भारतीय टीम की चिंता बढ़ गई है। आईसीसी टी20 विश्व कप के शुरू के मैचो मे भारतीय टीम ने लगातार दो जीत हासिल की है। लेकिन भारतीय टीम के ओपनिंग बल्लेबाज केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप सबित हुए हैं। ऐसे में सॉल यह रहा है की, क्या उन्हे साउथ अफ्रीका के खिलाफ प्लेइंग 11 में रखना चाहिए? या बाहर निकाल देना चाहिए।

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम का मिशन जारी है और रविवार को भारतीय क्रिकेट टीम भारतीय समय के अनुसार 4:30 बजे से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मैच खेलती हुई देखेगी। भारतीय क्रिकेट टीम ने अपने शुरू के दो मैच में पाकिस्तान क्रिकेट टीम और नीदरलैंड क्रिकेट टीम को मात दी है। ऐसे में भारतीय टीम की नजरे अब सीधे सेमीफाइनल का लक्ष्य साधे खडी है।एक तराफ भारतीय टीम की जीत का सिलसिला चल रहा है और दसरी तराफ टीम का तनाव भी बढ़ रहा है।

टूर्नामेंट के अभी तक हुए भारतीय टीम के दो मैचों में एक समस्या सामने आई है, और वो दिक्कत है केएल राहुल की बल्लेबाजी। केएल राहुल का बुरा फॉर्म वाह भी इतने बड़े टूर्नामेंट में भारतीय टीम की तनाव का कारन बन गया है। ऐसे में एक सबसे बड़ा सवाल या खड़ा हुआ है की क्या दक्षिण अफ्रीका खिलाफ खेल राहुल को खेल-11 से बाहर किया जाएगा?

“टी20 विश्व कप की दृष्टिकोण से ऋषभ एक शानदार खिलाड़ी हैं”- विक्रम राठौर

इस बहस के बीच भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौर ने टीम की रणनीति को सामने रखते हुए कहा है कि, केएल राहुल की जगह ऋषभ पंत को खिलाने का कोई विचार नहीं है। भारतीय टीम की ओपनिंग केएल राहुल ही करेंगे,हमन ये मलूम है की ऋषभ पंत भी एक शानदार खिलाड़ी है लेकिन टीम के प्लेइंग 11 में फिल्हाल वे नहीं होंगे।

विक्रम ने बताया है की, “मेरी ऋषभ से हमेश यही बात होती है की उन हमें तैयार रहना चाहिए मानसिक और शारीरिक रूप से दोनो रूप से। तकी वह कभी भी प्लेइंग इलेवन में आ सके। लेकिन वे अभी तक कोई भी मैच नहीं खेल पाए हैं।”

विक्रम ने आगे कहा,

“अगर केएल राहुल की बात करें तो पाकिस्तान के खिलाफ वह सिरफ 4 रन और नीदरलैंड के खिलाफ केवल 9 रन बनाकर आउट हो गए थे। केएल राहुल इससे पहले भी टी20 में अपनी धिमी बल्लेबाजी को लेकर निशाने पर रह चुके हैं। यही वजह है की हम उनकी जगः ऋषभ पंत को ओपनिंग करवाने की बात कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top