AUS vs ENG: बारिश बंद होने के बाद भी क्यों ICC ने लिया मैच रद्द कराने का फैसला? ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच ने किया खुलासा

AUS vs ENG

AUS vs ENG: आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में हमें कई रद्द मैच देखने को मिल रहे हैं. वही 28 अक्टूबर शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाला मैच को बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. इसके अलावा सुबह का भी अफगानिस्तान तथा आयरलैंड के बीच खेले जाने वाले मैच को भी रद्द करना पड़ा. वही दिलचस्प बात यह है कि बारिश की वजह से आस्ट्रेलिया तथा इंग्लैंड जैसी बड़ी टीमों के सेमीफाइनल मैच खेलने का सपना टूटता हुआ दिखाई दे रहा है।

AUS vs ENG: बारिश के बंद होने के बाद भी मैच को रद्द किया गया

पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने बोलते हुए कहा कि,
” पिछले कुछ हफ्तों में आउटफील्ड में पानी भर गया है. मैंने पहली बार इस स्टेडियम को इतना गिला देखा है. रन-अप सबसे बड़ा मुद्दा था और इधर सर्कल में भी समस्या थी. या बहुत गीला था. खिलाड़ीयों कि सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए ये फैसला हुआ।”

फिर चले आगे कहा कि,

“हमने जिंबाब्वे के खिलाड़ी को मैच के दौरान गिरते देखा था. आप अगर वहां दौड़ने की कोशिश करेंगे तो ये आपके लिए मुश्किल होगा. हर कोई खेलने के लिए तैयार था, बहुत अच्छा माहौल था, लेकिन मैच ना होना निराशाजनक था. मेलबर्न में हुई बारिश अद्भुत रही है।”

पॉइंट टेबल का हाल

ग्रुप 1 के पॉइंट टेबल में न्यूजीलैंड नंबर वन पर बनी हुई है, दूसरे नंबर पर इंग्लैंड 3 अंको के साथ बनी है, तीसरे नंबर पर आयरलैंड 3 अंकों के साथ बनी हुई है वहीं चौथे स्थान पर ऑस्ट्रेलिया 3 अंकों के साथ है. आप सभी को बता दें कि, सभी टीमों के पास अंक तो समान है परंतु उनके नेट रन रेट में अंतर होने के कारण उन्हें इस क्रम में रखा गया है।

बड़ी ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच यह मैच रद्द हो जाने का सबसे बड़ा फायदा श्रीलंका टीम को मिला है. श्रीलंका टीम ने अब तक दो मैचों में 1 जीती तथा 1 हारी हुई है. वहीं श्रीलंका टीम अपने 2 मैच जीत जाती है तो वह 6 अंकों के साथ सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी. गौरतलब भारतीय है कि श्रीलंका का अगला मैच न्यूजीलैंड, इंग्लैंड तथा अफगानिस्तान के साथ है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top