IND vs SA: दक्षिण अफ्रीका खिलाफ रोहित शर्मा उतारेंगे अपने इन धाकड़ खिलाड़ियों को मैदान में, भारतीय टीम की प्लेइंग 11 हुई तय

IND vs SA

IND vs SA: ICC T20 विश्व कप 2022 में रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम काफ़ी अच्छे फॉर्म में चल रही है। वर्ल्ड कप का पहला मैच भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जिसमे टीम को पाकिस्तान को चार विकेट से मात दी थी। अपने दूसरे मैच में भारतीय टीम ने नीदरलैंड को 56 रनों से हराया था। अब भारतीय क्रिकेट टीम में तीसरा मैच 30 अक्टूबर रविवार को दक्षिण अफ्रीका टीम के खिलाफ खेलती हुई नजर आएगी। दक्षिण अफ्रीका टीम को हराकर भारतीय टीम सेमीफाइनल की तरफ एक और कदम बढ़ाना चाहेगी।

IND vs SA: भारतीय टीम की ये हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में केएल राहुल बुरी तरह से फ्लॉप सबित हो रहे हैं। उनके बल्ले से ऐसा लग रहा है कि रन निकालना ही नहीं चाहता। केएल राहुल को बड़े मैचों के लिए काफ़ी अच्छा माना जाता है, इसलिए कप्तान रोहित शर्मा के साथ एक बार और ओपनिंग करते हुए दिख सकते हैं। केएल राहुल और रोहित शर्मा विकेट के बीच अच्छा रन बनते हैं।

नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरेगा यह डैशिंग खिलाड़ी

पिछले लगभाग एक दसक से हम देखते आ रहे हैं की विराट कोहली भारतीय टीम की तरफ से नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने उतरते हैं, और वे अपनी शानदार परफॉर्मेंस से सबसे भरोसेमंद बल्लेबाज बन चुके हैं। वे दुनिया भर के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज में से एक है। इस वर्ल्ड कप में कोहली बेहद शानदार फॉर्म में हैं।पाकिस्तान के खिलाफ कोहली ने 82 रन और नीदरलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ उनके बल्ले से 62 रन निकले थे।

मिडिल ऑर्डर में हो सकता है ये खिलाड़ी

भारतीय टीम की तरफ से नंबर चार पर सूर्य कुमार यादव को जगह मिल सकती है, उन्होने नीदरलैंड के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी करते हुए हाफ-सेंचुरी पूरी की थी। 5वें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या देखे जा सकते हैं। 6 नंबर प्रति बल्लेबाजी करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज दिनेश कार्तिक हमे दीखेंगे।

इन खतरनाक गेंदबाजों को मिल सकती है जगह

भारतीय टीम की तरफ से तेज गेंदबाजी करते हुए भुवनेश्वर कुमार नजर आएंगे, उनका साथ देते हुए अर्शदीप सिंह और मोहम्मद शमी को टीम में मौका दिया जा सकता है। स्पिनर की जिम्मेदारी टीम में अक्षर पटेल को दी गई है। वही इस बार रविचंद्रन अश्विन की जगह युजवेंद्र चहल को टीम में मौका दिया जा सकता है। युजवेंद्र चहल ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप 2022 का एक भी मैच नहीं खेला है।

भारतीय क्रिकेट टीम की प्लेइंग-11

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल,विराट कोहली, सूर्य कुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, भुवनेश्वर कुमार,अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top