PAK vs ZIM: रोमांचक मैच में 1 रन से हार गयी पाकिस्तान, जिंबाब्वे ने मनाया जश्न तो रोते दिखे पाकिस्तानी खिलाड़ी, हवा में उछलकर किया डांस

PAK vs ZIM

PAK vs ZIM : T20 वर्ल्ड कप 2022 में आज पाकिस्तान और जिंबाब्वे के बीच जोरदार रोमांचक मैच देखने को मिला है। पर्थ में एक-दूसरे के आमने सामने थी, ग्रुप – 2 की दोनों टीमें। केग्र एरविन जो कि जिंबाब्वे के कप्तान है, उन्होंने टॉस जीतकर बैटिंग करने का निर्णय किया। सलामी बैट्समैन के बेहतरीन शुरुआत के बाद भी जिंबाब्वे टीम ने सिर्फ 130 रन बनाए। इसके बाद गेंदबाजों ने अपने बेहतरीन गेंदबाजी से पाकिस्तान टीम की हालत खराब कर दी। और 131 रन बनाकर विपक्षी टीम की मुश्किलें बढ़ा दी। जिंबाब्वे ने आखिरी ओवर में पाकिस्तान को 1 रन से हरा दिया।

PAK vs ZIM: मैच में बना रहा रोमांच

जिंबाब्वे के बल्लेबाज केग्र एरविन और वेस्ले मधेवेरे टॉस जीतकर बेहतरीन शुरुआत की। इन दोनों बल्लेबाजों ने पावर प्ले का अच्छी तरह से इस्तेमाल किया और पाकिस्तानी गेंदबाजों की नाक में दम कर दिया। परिणाम यह रहा कि केवल 4 ओवर में 42 रन का स्कोर बना डाला। लेकिन हरिस राउफ इस विस्फोटक साझेदारी को तोड़ते हुए जिंबाब्वे को एक जोरदार झटका दिया। इसके बाद 1 रन पर वेस्ले मधेवेरे भी आउट हो गए। इसके बाद जिंबाब्वे के दो नए बल्लेबाज क्रीज पर उतरे जिन्होंने 1 गेंद भी नहीं खेली थी, और यहीं से और यहीं से पाकिस्तानी टीम ने अपना दबाव बनाना शुरू कर दिया।

जिंबाब्वे के दो नए बल्लेबाज 43 रन के स्कोर पर क्रीज पर मौजूद थे। और यहीं से पाकिस्तानी टीम ने मैच पूरे मैच में अपना दबदबा बनाना शुरू कर दिया। इस मौके पर सीन विलियम्स 28 गेंदों पर 31 रन की पारी खेलते हुए अपने अनुभव का प्रयोग करके विकेट गिरने से रोक दिया। भले ही उन्हें दूसरे छोर पर किसी दूसरे खिलाड़ी का साथ ना मिल सका। रेजिस चकाबवा, सिकंदर रजा और ल्यूक जोंगवे ने ज्यादा बड़ी पारियां नहीं खेल पाए। जिसकी वजह से जिंबाब्वे ने अपने पूरे 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन बना दिए।

क्या पाकिस्तान वर्ल्ड कप से बाहर?

पाकिस्तानी टीम को 131 रनों का लक्ष्य काफी आसान लग रहा था। लेकिन जब जिंबाब्वे के बेहतरीन गेंदबाजों ने पाकिस्तानी टीम के बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया, 13 रन पर बाबर आजम का विकेट गिरा। फिर इसके बाद 14 रन बनाकर मोहम्मद रिजवान भी आउट हो गए। 23 रन और 2 विकेट के नुकसान पर शान मसूद ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 44 रन बनाकर अपनी टीम को संभाला लेकिन 16वे ओवर में अपना विकेट गंवा दिया।

परिणाम यह हुआ कि पाकिस्तानी टीम को 2 ओवर में 22 रन की जरूरत थी। मोहम्मद नवाज ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर छक्का मारकर टीम का रुख मोड़ दिया। लेकिन पाकिस्तान को आखिरी ओवर में 11 रन की जरूरत पूरी ना होने के कारण हार का सामना करना पड़ा। इसके साथ ही T20 वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में जाने की उम्मीदों पर भी जोरदार झटका लगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top