“अंतिम गेंद पर बेईमानी भी नही दिला सकी पाकिस्तान को जीत” ब्रैड हॉग ने शेयर की पाकिस्तान के बेईमानी की वीडियो

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप 2022 में 23 अक्टूबर गुरुवार को पाकिस्तान तथा जिंबाब्वे के बीच खेला गया मुकाबला काफी रोमांचक भरा हुआ था. इस मुकाबले में जिंबाब्वे टीम ने शानदार उलटफेर करते हुए आईसीसी t20 वर्ल्ड कप के मजबूत टीमों में से पाकिस्तान टीम को करारी शिकस्त दी. इस मैच में टॉस जीतकर जिंबाब्वे ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और वह 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 130 रन ही बना सकी. वही 131 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर केवल 129 रन ही बना पाए और और उसे 1 रनों से हार का सामना करना पड़ा. हालांकि आखिरी ऊपर में पाकिस्तान टीम हार से बचने के लिए बेईमानी पर उतर आई. लेकिन इसके बाद भी वह जीत नहीं सकी।

t20 वर्ल्ड कप: बेईमानी पर उतर आई पाकिस्तान टीम

जिंबाब्वे के विरुद्ध आखिरी ओवर के आखिरी गेंद पर पाकिस्तान को जीत के लिए 3 रनों की दरकार थी, परंतु शाहीन शाह अफरीदी दूसरा रन लेने के चक्कर में रनआउट हो गए. आखिरी ओवर में पाकिस्तान टीम ने जीत के लिए बेईमानी कि, लेकिन फिर भी पाकिस्तान टीम यह मैच हार गई. पाकिस्तानी टीम की बेईमानी का सबूत ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ब्रैड हॉग ने सोशल मीडिया पर शेयर किया है, जिसके बाद से चारों तरफ पाकिस्तान टीम की आलोचना हो रही है।

यह दो बल्लेबाज मैदान पर मौजूद थे

आपको बता दें कि, उस समय मैदान पर शाहीन शाह अफरीदी तथा मोहम्मद वसीम थे. जिसमें शाहीन अफरीदी स्ट्राइक पर तथा मोहम्मद वसीम नॉनस्टॉप पर थे. जब पारी का आखिरी ओवर जिंबाब्वे के तेज गेंदबाज इवांस के गेंद डालने से पहले ही मोहम्मद वसीम क्रिज से बाहर निकल गए थे। जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज ने उन्हें सजा की मांग करते हुए लिखा, “कि क्यों गेंद खेलने से पहले ही या खिलाड़ी बाहर आ गया. इसे पेनाल्टी लगनी चाहिए. ”
जानकारी के लिए बता दें, कि ऑस्ट्रेलिया के इस खिलाड़ी ने पाकिस्तान के हार के बाद उसे खूब खरी-खोटी सुनाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top