IND VS NED: आज नीदरलैंड के साथ मुकाबले से पहले टीम इंडिया ने बदली अपनी रणनीति, ये खिलाड़ी पड़ेंगे टीम इंडिया पर भारी

IND VS NED

IND VS NED: भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप में काफ़ी धमाकेदार शुरुआत की है। अपने पहले मैच में भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 4 विकेट से हराने के बाद अब वह 27 अक्टूबर को अपना दूसरा मुकाबला नीदरलैंड क्रिकेट टीम के साथ खेलने के लिए सिडनी जा पहुची है। भारतीय क्रिकेट टीम नीदरलैंड खिलाफ अपने पूरे होश और जोश के साथ उतरना चाहेगी। पाकिस्तान के खिलाफ मैच खेलने के बाद, भारतीय टीम को खाने का सही इंतजाम ना होने और प्रशिक्षण सुविधा का होटल से दूर होने की वजह से भारतीय टीम अच्छे से अभ्यास नहीं कर पाई है। जिस्का असर नीदरलैंड खिलाफ मैच में देखने को मिल सकता है।

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बीच मैच के दौरान विराट कोहली ने यह दिया है की उनके अंदर अभी भी रनों की भुख और बेहतर परफॉर्मेंस करने का हुनर मौजुद है। इस मैच के बाद भारतीय क्रिकेट टीम के लिए दो बातें अच्छी सबित हुई है। पहली थी हार्डदीप सिंह की बॉलिंग और दूसरी हार्दिक पांड्या की धमाकेदार बॉलिंग और बैटिंग। बुरी बात यह है की भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल की ओपनिंग बैटिंग फ्लॉप सबित हुई। दोनो बल्लेबाज के बल्ले से केवल 4-4 रन ही निकले। दोनो ही बल्लेबाज के चेहरे पर दबाव साफ-साफ नजर आ रहा था। ऐसे में ये दोनों बल्लेबाज नीदरलैंड टीम के खिलाफ मैच में अपना फॉर्म वापस पाने की पूरी कोषिश करेंगे।

भारतीय टीम को चौका सकते हैं नीदरलैंड के खिलाड़ी

नीदरलैं सुपर 12 राउंड में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले मैच में हार गई थी। नीदरलैंड टीम के तीन बल्लेबाज तो दहाई का आकड़ा भी पार करने में असमर्थ हैं। बांग्लादेश के मुकबले भारतीय टीम ज्यादा मजबूत है हमारे गेंदबाजों की वजह से, हलंकी भारतीय टीम को यह भी याद रखना होगा की नीदरलैंड टीम उसे परेशान कर सकती है। क्यूंकि, साल 2011 के वनडे अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में नीदरलैंड के खिलाफ दिल्ली में एक मुकाबला हुआ था।

इस मैच में नीदरलैंड द्वारा दिए गए 190 रनो के लक्ष्य का पिछा करते हुए भारतीय क्रिकेट टीम ने 99 रानो के स्कोर पर अपने 4 अहम बल्लेबाज गवा दिए थे। विराट कोहली केवल 12 रन बनाकर आउट हो गए थे, युवराज सिंह ने 51 रनो की अच्छी पारी खेली और महेंद्र सिंह धोनी की जोड़ी जम गई, जिस्की वजह से उस मैच में भारतीय टीम ने 5 विकेट से जीत हासिल कर ली। हमारे दिन विश्व कप इतिहास में सबसे बड़ा उलटफेर होते-होते रह गया था।

IND VS NED: नीदरलैंड के पास है घातक गेंदबाज

नीदरलैंड क्वालीफाइंग राउंड में यूएई और निमीबिया क्रिकेट टीम को हराकर सुपर 12 राउंड मैं आ पहुची है। इस्का सबूत है इस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट। जिस्में नीदरलैंड के पास डी-लीड पर पहले नंबर पे है। उन्होने केवल 4 मैचो में कुल 9 विकेट हासिल किए हैं। वे हर आठवीं गेंद पर एक शिकार जरूर कर रहे हैं। नीदरलैंड टीम के तेज गेंदबाज पॉल मिकेरन ऐसे गेंदबाज़ है जो की, अपनी स्पीड से सब को चौंका दे ते हैं। उनके पास मैक्सवेल मैट्रिक्स और विक्रमजीत सिंह जैसे धाकड़ बल्लेबाज हैं। जो टी20 फॉर्मेट के हीसाब से भारतीय टीम के लिए खतरनाक साबित हो सकते हैं। जिस्का अंदाज भारतीय टीम को बखुबी है।

भारतीय टीम और नीदरलैंड टीम के सदस्य

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, दीपक हुडा, आर अश्विन, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, अक्षर पटेल, युजवेंद्र चहल, हर्षल पटेल, अर्शदीप सिंह.

नीदरलैंड्स: स्कॉट एडवर्ड्स (कप्तान और विकेटकीपर), मैक्स ओ’ दोउद, विक्रमजीत सिंह, बास डि लीड, टॉम कूपर, कॉलिन एकरमैन, टिम प्रिंगल, लोगन वान बीक, टिम गुग्टेन, फ्रेड क्लासेन, पॉल वैन मिकेरन, शारिज अहमद, वान डर मर्व, ब्रैंडन ग्लोवर, स्टीफ मायबर्ग.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top