साउथ अफ्रीका का मैच रद्द होने से भारत को हुआ फायदा, अब इन 3 टीमों को हराते ही सेमीफाइनल में पहुंचने वाला पहला देश बन जाएगा भारत

t20 वर्ल्ड कप

आईसीसी t20 वर्ल्ड कप में भारत ने पाकिस्तान को हराकर टूर्नामेंट की आगाज कर दिया है. इस बार भारतीय टीम के खिलाड़ी शानदार फार्म में चल रहे हैं. भारतीय खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शन जारी रहा तो भारत को ट्राफी जितने से कोई नहीं रोक सकता। आपको बता दें कि पाकिस्तान के विरुद्ध जब भारत के 4 खिलाड़ी 31 रन पर आउट हो गए थे, तब विराट कोहली तथा हार्दिक पांड्या ने मिलकर भारत को जीत दिलाया था. अब भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केवल तीन जीत की और जरूरत है।

भारतीय टीम के मुश्किल कम

t20 वर्ल्ड कप मैं भारतीय टीम को ग्रुप दो में शामिल किया गया है, जिसमें भारत के अलावा पाकिस्तान, बांग्लादेश, दक्षिण अफ्रीका, नीदरलैंड तथा जिंबाब्वे शामिल है.
दरअसल, दक्षिण अफ्रीका तथा जिंबाब्वे के बीच खेला गया मैच बारिश की वजह से रद्द करना पड़ा. जिसकी वजह से दोनों टीमों को एक-एक अंक प्राप्त हुए. जो कि भारतीय टीम के लिए अच्छी खबर है. अतः अब भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए केवल अच्छे रन रेट से तीन मैच में जीत प्राप्त करनी है।

केवल तीन टीमों को हराना होगा

यदि भारत को सेमीफाइनल में पहुंचना है तो उसे तीन टीमों (नीदरलैंड, बांग्लादेश और जिंबाब्वे) को हराना होगा. जिससे भारत के पास 8 अंकों जाए और वह सेमीफाइनल में पहुंच जाए।

आपको बता दें, कि 31 अक्टूबर को भारत का मुकाबला साउथ अफ्रीका से होगा जिसमें भारत को हर हाल में जीत हासिल करनी है।

इस बार जीत सकता है भारत t20 वर्ल्ड कप

इस बार भारतीय टीम 15 साल के सूखे को खत्म कर वर्ल्ड कप ट्रॉफी जीतने के लिए पूरी जी जान लगा रही है. जो कि हमें पाकिस्तान के विरुद्ध नजर आ चुका है. भारत ने महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में 2007 में t20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीती थी। जिसके बाद भारतीय टीम वर्ल्ड कप के ट्रॉफी के लिए तरस रही है अतः इस बार भारतीय टीम रोहित शर्मा की कप्तानी में इस ट्रॉफी को जीतकर 15 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top