साँस रोक देने वाले मैच में फैंस को आया हार्ट अटैक, आखिरी ओवर तक बना रहा मैच का रोमांच, विराट ने दिलाई विराट जीत- देखें हाईलाइट

IND VS PAK

IND VS PAK: आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का पहला मुकाबला भारतीय क्रिकेट टीम 1:30 से मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में खेल रही है। जिस्में भारतीय क्रिकेट टीम ने पहले टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया और उनका यह फैसला काफी फ़ायदेमंद सबित होता दीखा।

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की तरफ से पहले बल्लेबाजी करते हुए बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान ने जल्दी ही अपने विकेट खो दिए। पाकिस्तान क्रिकेट टीम से सबसे ज्यादा रन शान मसूद और इफ्तिखार अहमद ने बनाए। शान मसूद ने बल्लेबाजी करते हुए 52 रनों की शानदार पारी खेली। दूसरी तरफ वाही इफ्तिखार अहमद ने 51 रनों की पारी खेली। इनके अलावा बाकी कोई भी खिलाड़ी 20 का आंकड़ा भी पार नहीं कर सका।पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने 20 ओवर में 159 रनो का स्कोर खड़ा किया।

IND VS PAK: सस्पेंस से भरपुर था यह मैच

पाकिस्तान क्रिकेट टीम द्वारा दिए गए 160 रनो के लक्ष्य का पिच करने उतरी भारतीय क्रिकेट टीम की तरफ से ओपनिंग बैटिंग करने के लिए कप्तान रोहित शर्मा और केएल राहुल आए। लेकिन दोनो ने ही जल्दी ही अपने विकेट गवा दिए। भारतीय टीम को जिससे सबसे ज्यादा उम्मिद थी वह मैच में नाकाम सबित हुआ, जी हम बात कर रहे हैं सूर्य कुमार यादव की जो की मैच में कुछ खास कमाल नहीं दीखा पाए और जल्दी ही पवेलियन को लौट गए। इनके बाद अक्षर पटेल बल्लेबाजी के लिए आए और वे केवल 2 रन बनाकर आउट हो गए।

विराट कोहली एक छोर से भारतीय टीम को सम्भाले हुए थे, और विराट का साथ देने के लिए क्रीज पर हार्दिक पांड्या आए। दून बल्लेबाज़ में काफ़ी अच्छी साझेदारी देखने को मिली, और विराट-पांड्या की वजह से ही भारतीय टीम अपने लाए में आ पाई। हार्दिक पांड्या ने 40 रनो की महत्वपूर्ण पारी खेली और उसके बाद मोहम्मद नवाज द्वारा आउट हो गए।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by U D I T Y A 🌈 (@iam_uditya)

आखिरी ओवर में अटकी दर्शको की सांसे

मैच की आखिरी ओवर में इंडियन टीम को 16 रनो की जरुरत थी। स्ट्राइक प्रति हार्दिक पांड्या मौजूद थे और नॉन-स्ट्राइक पर विराट कोहली तैनत थे। आखिरी ओवर डालने के लिए मोहम्मद नवाज को भेजा गया। अपनी उमर की पहली बॉल पर मोहम्मद नवाज ने हार्दिक पांड्या को आउट कर दिया। उसके बाद बल्लेबाजी करने दिनेश कार्तिक क्रीज पर आए, 19 ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद नवाज ने नो बॉल फेनका जिसपर विराट कोहली ने एक छक्का जड़ दिया।

ओवर की चौथी गेंद पर मोहम्मद नवाज ने प्रेशर के कारण वाइड फेंक दी, जिसकी भारतीय टीम को केवल 5 रनों की अब जरूरत थी। लेकिन मोहम्मद नवाज ने दिनेश कार्तिक को ओवर की पांचवी गेंद पर आउट कर दिया। अब भरत to केवल 1 बॉल पे 2 रनों की जरुरात थी। विराट कोहली नॉन स्ट्राइक पर खाड़े और भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करने के लिए रविचंद्रन अश्विन क्रीज पर आए। 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर नवाज ने एक और वाइड बॉल फेंक दिया जिसके कारण मैच बाराबारी का हो गया। और आखिरी गेंद पर अश्विन ने चौका मारकर मैच खत्म कर दिया, और इसी के साथ भारतीय क्रिकेट टीम ने चार विकेट से पाकिस्तान क्रिकेट टीम के खिलाफ मैच में जीत हासिल की।

 

जीत के बाद नम हो गई विराट की आंखें

 

भारतीय क्रिकेट टीम और पाकिस्तान क्रिकेट टीम के बिच रोमांचक मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद विराट कोहली की आंखें भर आई, और सूर्य कुमार यादव को गले लगा लिया। इस मैच में विराट कोहली ने 83 रनों की नाबाद मैच विनिंग पारी खेली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top