“अब दोनों मचाएंगे तबाही” प्लेइंग 11 में पंत और कार्तिक खेलेंगे साथ, सुनील गावस्कर ने बताया मास्टर प्लान, रोहित की टेंशन खत्म!

सुनील गावस्कर

Rishabh Pant Dinesh Kartik: T20 वर्ल्ड कप में भारत अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न के मैदान पर खेलेगा लेकिन इससे पहले कप्तान रोहित और कोई राहुल द्रविड़ प्लेइंग इलेवन को लेकर चिंता में है. भारतीय टीम के पास ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक जैसे दो खतरनाक विकेटकीपर बल्लेबाज है. ऐसे में यह देखने वाली बात होगी कि टीम मैनेजमेंट किसे मौका देती है पर अब भारत के महान बल्लेबाज (लिटिल मास्टर) सुनील गावस्कर ने इसका तोड़ निकाला है. जिससे की प्लेइंग इलेवन में कार्तिक और पंत दोनों की खेलने की संभावना बन सकती है।

सुनील गावस्कर ने कहा

स्टार स्पोर्ट्स के शो ‘क्रिकेट लाइव’ में गावस्कर ने कहा-

“अगर वे (रोहित) 6 गेंदबाजों के साथ खेलते हैं और हार्दिक पंड्या छटा गेंदबाज होते हैं तो फिर ऋषभ पंत की टीम में जगह बननी मुश्किल है.’ गावस्कर ने आगे कहा ‘लेकिन अगर रोहित हार्दिक पांड्या को पांचवें गेंदबाज की तरह उतारते हैं तो ऋषभ पंत के पास छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने का मौका होगा और कार्तिक सातवें नंबर पर खेल सकते हैं. जिसके बाद चार गेंदबाज उतरेंगे. ऐसा मुमकिन है, लेकिन इसके लिए हमें इंतजार करना होगा।

फैसला करना होगा कठिन

गावस्कर ने कहा ‘वे निश्चित तौर पर बाएं हाथ के बल्लेबाज को टीम में खिलाना चाहेंगे, जो इतनी अच्छी फॉर्म में है. कभी आप अपने आप से पूछ सकते हैं कि ऋषभ पंत को कितने ओवर खेलने को मिलेंगे?

शाहीन अफरीदी पर दिया यह बयान

भारत के महान बल्लेबाज गावस्कर ने आगे कहा, ‘क्या उन्हें तीन या चार ओवर बल्लेबाजी करने को मिलेंगे? 3 या 4 ओवर, क्या कार्तिक या ऋषभ बल्लेबाज हैं? यह सभी हालात हैं जिन पर उन्हें गौर करना होगा और फैसला करना है.’ पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहिन अफरीदी के बारे में गावस्कर ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ अभ्यास मैच में देखकर लगा, कि अफरीदी ने पूरी फिटनेस हासिल कर ली है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top