रविचंद्रन अश्विन ने कहा बाबर आजम, शाहीन अफरीदी या रिजवान नहीं ये पाकिस्तानी खिलाड़ी भारत पर पड़ेगा भारी

रविचंद्रन अश्विन

तारीख 23 अक्टूबर, जगह मेलबर्न का मैदान और आमने सामने होंगे भारत और पाकिस्तान. T20 विश्व कप में यह मैच सबसे बड़ा होगा. सभी दिग्गज इस मैच पर अपनी राय दे रहे हैं. और अब अश्विन ने इस पर अपना रुख साफ किया है। वर्तमान में रविचंद्रन अश्विन भारत के सबसे अनुभवी स्पिनर है इस पर अपना रुख साफ कर दिया है। अश्विन रोहित की पहली पसंद तो नहीं है लेकिन मौका मिलने पर वह प्लेइंग इलेवन में शामिल हो सकते हैं।

क्या बोला रविचंद्रन अश्विन ने

T20 क्रिकेट का एक ऐसा फॉर्मेट है, जहां अगर एक खिलाड़ी का दिन हो तो वह सामने वाली टीम के नाक के नीचे से मैच छीन सकता है. इस समय एक ह हरफनमौला खिलाड़ी ही 20-20 क्रिकेट की पहली पसंद बनते जा रहे हैं. अश्विन का भी ऐसा ही मानना है। उन्होंने कहा कि,

“मोहम्मद नवाज का आर्डर T20 क्रिकेट में बहुत बढ़ चुका है. विवेक पावर हीटर और बाएं हाथ के होने के कारण उनमें वैरायटी भी है. क्रिकेट में बाएं हाथ का बल्लेबाज आज के समय में सबसे जरूरी चीज है. इसके अलावा वो पाकिस्तान के लिए चार ओवर गेंदबाजी भी कर सकते हैं. टीम को उनसे लगातार फायदा पहुंच रहा है और वो बल्ले के साथ भी वह रन बना रहे हैं.”

कितना दम है नवाज़ में

अश्विन ने जिस नवाज का जिक्र किया है चलिए उनके क्रिकेट करियर पर एक नजर डालते हैं. मोहम्मद नवाज ने अभी तक पाकिस्तान के लिए 48 टी-20 मैचों में 44 विकेट लिए हैं साथ ही 354 रन भी बनाए हैं। अगर ODI मैचों की बात करें तू नमाज नहीं अब तक पाकिस्तान के लिए कुल 22 वनडे मैच खेले हैं जिसमें उन्होंने 31 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने पाकिस्तान के लिए 253 रन बनाए हैं जिसमें एक और शतक भी शामिल है. उनका रिकॉर्ड देखकर लगता है कि अश्विन के बातों में दम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top