T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने के पर फूट-फूट कर रोने लगे नामीबिया के डेविड विसे, देख लोगों का पिघला दिल- वीडियो

T20 वर्ल्ड कप

T20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 यही टीम पहुंच गई है. नामीबिया सुपर 12 मे जगह बनाने का प्रबल दावेदार था लेकिन यूएई के हाथों मिली हार के कारण नामीबिया सुपर 12 से बाहर हो गई है. वहीं श्रीलंका और नीदरलैंड अगले राउंड में जगह बना ली है।

20 अक्टूबर को ग्रुप ए का मैच नामीबिया तथा यूएई के बीच खेले गए मुकाबला काफी रोमांच से भरा हुआ था. इस मैच में यूएई ने पहले टॉस जीत कर बल्लेबाजी करने का फैसला किया जिसमें मोहम्मद वसीम के 50 रनो की अर्धशतकीय पारी तथा रिजवान के नाबाद 43 रनों की बदौलत यूएई ने 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 148 रन ही बना सकी. इसके जवाब में नामीबिया ने 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर केवल 141 नहीं बना सके जिससे उसे 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा. नामिबिया की ओर से केवल डेविड विजे ने ही केवल 55 रनों की जुझारू पारी खेली।

T20 वर्ल्ड कप से बाहर होने पर दुःख के मारे निकल गए आंसू

नामीबिया के लिए यह मैच करो या मरो का था जिसमें वह बिल्कुल ऐसा ही खेले परंतु वे सुपर 12 में जगह बनाने से चूक गए. नामीबिया की ओर से डेविड विजे मैं इस मैच में शानदार प्रदर्शन किया. तथा उन्होंने आखिरी ओवर तक में नामीबिया की उम्मीदें कायम रखी परंतु असफल हो गए. टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर होने की वजह से डेविड पिज़्ज़ा खुद पर कंट्रोल नहीं कर पाए मैदान पर ही रोने लगे. जिसके बाद उनके साथी खिलाड़ियों ने उनका मनोबल ऊंचा करने की कोशिश की. किसी सभी का दिल जीत लिया।

नामीबिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अपने 7 विकेट केवल 69 रनों पर गिरा दिए थे जिससे बाद उन्हें 7 ओवर में 80 रनों की आवश्यकता होने लगे. विजे ने 36 गेंदों में तीन चौके और तीन छक्कों की मदद से 55 रन तथा रुबेल ट्रपलमैन के 25 रनों की वजह से उन्होंने आठवें विकेट के लिए 70 रनों की साझेदारी की परंतु है. जिससे नामिबिया को आखिरी ओवर में जीत के लिए 14 रनों की आवश्यकता थी जिसमें ओवर की चौथी गेंद पर विजे आउट हो गए और टीम को 7 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

श्रीलंका तथा नीदरलैंड ने अपनी जीत के साथ t20 वर्ल्ड कप में प्रवेश कर गई है तो वही नामिबिया तथा यूएई को बाहर जाना पड़ा। श्रीलंकाई टीम ग्रुप 1 में ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, न्यूजीलैंड और अफगानिस्तान के साथ रहेगी. जबकि ग्रुप 2 में भारत-पाकिस्तान दक्षिण अफ्रीका तथा बांग्लादेश के साथ रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top