क्या टी20 विश्व कप में शामिल हो सकते हैं रविंद्र जडेजा? जड्डू हुए फिट, जानिए कब तक होगी टीम इंडिया में वापसी

रविंद्र जडेजा

यदि भारत में ऑलराउंडरो की बात करें, तो उनमें रविंद्र जडेजा का नाम जरूर आता है. रविंद्र जडेजा भारत के लिए एक अच्छे बल्लेबाज अच्छे गेंदबाज तथा अच्छे फील्डर माने जाते हैं. कुछ समय पहले चोट की वजह से जड्डू आईसीसी t20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गए थे. जिसके बाद अब खबर आ रही है कि रविंद्र लगभग फिट हो चुके हैं।

चोट से फिट हो चुके रविंद्र जडेजा

एशिया कप के दौरान भारत के अंदर रविंद्र चोटिल हो गए थे. जिसकी वजह से जड्डू को घुटनो की इस सर्जरी करवानी पड़ी थी. सर्जरी के बाद जडेजा नेशनल क्रिकेट एकेडमी में रिहैवीटेसनल के दौर से गुजरे हैं. हाल ही में जड्डू ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया है, जिसमें वे जिम में दौड़ते हुए दिखाई दे रहे हैं।

इस वीडियो से प्रतीत हो रहा है कि वह पूरी तरह से फिट हो चुके हैं. इससे पहले जब रविंद्र जडेजा की सर्जरी पूरी हुई थी, तो उन्होंने लिखा था कि,

”सर्जरी सफल रही है. कई लोगों को सहयोग के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं। बीसीसीआई, मेरे साथी, सहयोग स्टाफ, फिजियो, डॉक्टर और मेरे फैन्स. आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद।”

जड्डू सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी है

रवींद्र जडेजा की सबसे बड़ी खासियत है कि वे सभी फॉर्मेट के खिलाड़ी है. ऐसे बल्लेबाज के रूप में जड्डू ने रणजी ट्रॉफी में तिहरा शतक भी लगाया है. इंटरनेशनल टेस्ट करियर मैं जड्डू ने 2523 रन बनाए हैं तथा 10 बार 5 या उससे अधिक विकेट लिए हैं। यदि अब एकदिवसीय मैचों की बात की जाए तो जड्डू ने भारत के लिए 32.63 की औसत से 2447 रन बनाए हैं. तथा उन्होंने भारत के लिए 189 विकेट भी ले चुके हैं। टी-20 मैचों में रविंद्र जडेजा ने भारत के 50 से अधिक विकेट तथा 450 से अधिक रन बनाए हैं. जिससे आप साफ पता चल रहा है कि जडेजा तीनों फॉर्मेट के खिलाड़ी हैं और वे भारत के लिए कितना महत्व रखते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top