“भारत के विश्व कप जीतने की सम्भावन सिर्फ 30 प्रतिशत ही है” दिग्गज के भारी बयान पर देशद्रोही बोल भड़के फैंस

T20 विश्व कप

आईसीसी T20 विश्व कप 2022 का आगाज हो चुका है। दो बार वार्म अप मैच खेलने के बाद भारतीय टीम 23 अक्टूबर को इस टूर्नामेंट में अपनी शुरुआत करेगी। चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ टीम इंडिया को पहला मुकाबला खेलना है। टीम इंडिया इस बार खिताब की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। ऐसे में भारत को 1983 में पहले विश्व कप में जीत दिलाने वाले कैप्टन कपिल देव ने भारत की जीत को लेकर भविष्यवाणी की है।

कपिल देव भारत के बेहतरीन ऑलराउंडर में से एक रहे हैं। कपिल देव का मानना है कि टीम में कितने ऑलराउंडर है यही जीत का अंतर पैदा करता है।
ऑस्ट्रेलिया में होने वाले विश्व कप में टीम इंडिया की जीत की कितनी संभावना है। टीम इंडिया में इस बात की भविष्यवाणी की है।

T20 विश्व कप में हार्दिक पांड्या है कारगर: कपिल देव

टीम इंडिया की जीत में हार्दिक पांड्या बहुत अहम योगदान दे सकते हैं, ऐसा कहा जा रहा है। कपिल देव ने लखनऊ के एक इवेंट के दौरान टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया में जीत के लेकर सवाल में हार्दिक पांड्या को बहुत महत्वपूर्ण खिलाड़ी बताया। कपिल देव ने टीम इंडिया की विश्व कप खिताब जीतने के परसेंटेज की भी बात की।

कपिल देव ने कहा

“आप टीम में ऑलराउंडर चाहते हैं, जो ना सिर्फ वर्ल्ड कप में बल्कि बाकी मैचों या आयोजनों में भी टीम को मैच जिता सक। हार्दिक पांडे जैसे क्रिकेटर भारत के लिए काफी उपयोगी रहा है। ऑलराउंडर किसी भी टीम के प्रमुख खिलाड़ी होते हैं और वही टीम की ताकत बनते हैं।”

टीम इंडिया की जीत की संभावना 30%

पूर्व भारतीय कप्तान और ऑलराउंडर कपिल देव ने जीत के लिए टीम इंडिया का परसेंटेज 30 बताया।

कपिल देव ने कहा

“हार्दिक जैसा ऑलराउंडर कप्तान रोहित शर्मा को मैच में छठे गेंदबाज का इस्तेमाल करने की आजादी देता है। वह एक अच्छे बल्लेबाज, गेंदबाज और फील्डर भी है। रविंद्र जडेजा भी भारत के एक बेहतरीन ऑलराउंडर हैं। हमारे दिनों में भी हमारे पास भारतीय टीम में बहुत सारे ऑलराउंडर थे।”

आगे कपिल देव ने कहा

“T20 क्रिकेट में एक मैच जीतने वाली टीम को अगले मैच में हार भी झेलनी पड़ सकती है। भारत के विश्व कप जीतने की संभावनाओं के बारे में बात करना काफी मुश्किल है। मुद्दा यह है कि क्या वे सिर्फ 4 में भी जगह बना पाएंगे और मैं उनके शीर्ष 4 में जगह बनाने को लेकर चिंतित हूं, तभी कुछ कहा जा सकता है। मेरे लिए भारत के शीर्ष 4 में जगह बनाने की संभावना बस 30 परसेंट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top