“जब कप्तान ही हुआ चोटिल तो अब उम्मीद रखने से क्या फायदा” टूर्नामेंट में टूट गया दिल, चोटिल होकर बाहर हुआ कप्तान

भारतीय टीम

हाल ही में श्रीलंका को हराकर भारतीय महिला टीम ने सातवीं बार एशिया कप का खिताब अपने नाम किया है। भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए अब एक बुरी खबर सामने आई है भारत की एक स्टार महिला खिलाड़ी को चोटिल होकर बिग बैश लीग से बाहर होना पड़ा है। यह खिलाड़ी धाकड़ बल्लेबाजी में माहिर है।

भारतीय टीम के इस खिलाड़ी को होना पड़ा बाहर

भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर पीठ की चोट के चलते महिला बिग बैश (WBBL) से बाहर हो चुकी हैं। हरमनप्रीत पिछले सीजन की ‘प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट’ रही थी। उन्होंने 130.96 के स्ट्राइक रेट से 406 रन बनाए थे। रेनेगेड्स को एडिलेड स्ट्राइकर्स के हाथों चैलेंजर्स मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था।

मेलबर्न रेनेगेड्स ने जारी किया बयान

मेलबर्न रेनेगेड्स के जनरल मैनेजर जेम्स रोसेनर्गाटन ने कहा, ‘ हरमनप्रीत ने हमारे लिए पिछले सीजन शानदार प्रदर्शन किया था और हम इस सीजन में भी उन्हें अपनी टीम के साथ देखना चाहते थे। लेकिन बदकिस्मती से वोट चोट के कारण टूर्नामेंट से बाहर हो गई।’

पहले दो मैचों से होना था बाहर

हरमनप्रीत पहले सिर्फ 2 मैचों से बाहर होने वाली थी दरअसल वह भारत की सातवीं एशिया कप जीत में शामिल थी। रेनेगेड्स के कोच साइमन हेलमाॅट को, हरमनप्रीत के एशिया कप फाइनल के बाद पूरे सीजन के उपलब्ध रहने की उम्मीद थी। “ऑस्ट्रेलिया में हरमनप्रीत के कार्यभार का ध्यान रखा जाएगा” उन्होंने आगे कहा।

इस खिलाड़ी ने किया रिप्लेस

पिछले हफ्ते हरमनप्रीत के रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड की बल्लेबाज ईव जोंस को जोड़ा गया था।रोसेनर्गाटन ने कहा ‘ईव जोंस कम से कम अगले कुछ मुकाबलों के लिए हमारे स्क्वायड के साथ रहेंगी। जब तक हम टूर्नामेंट के बाकी हिस्सों के लिए अपनी सबसे अच्छी रणनीति बनाते हैं। इस सीजन में टीम ने अपने पहले दो मैचों में एक जीत दर्ज की है। हालांकि इससे पहले अपने कार्यभार प्रबंधन का हवाला देते हुए, भारत की उप कप्तान स्मृति मंधाना ने इस प्रतियोगिता से अपना नाम वापस ले लिया था

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top