पाकिस्तान के खिलाफ महामुकाबले से पहले तय हुई भारत की प्लेइंग 11, रोहित ने इन 4 खिलाड़ियों को दिखाया बाहर का रास्ता

T20 वर्ल्ड कप

16 अक्टूबर से आईसीसी T20 वर्ल्ड कप की शुरुआत हो चुकी है. जिसमें भारत का पहला मुकाबला पाकिस्तान के विरुद्ध 23 अक्टूबर को खेला जाना है. आइए जानते हैं पाकिस्तान के खिलाफ भारत के प्लेइंग इलेवन में किन-किन बल्लेबाजों गेंदबाजों को शामिल किया जाएगा ।

T20 वर्ल्ड कप में कैसा होगा भारत का बल्लेबाजी क्रम

इंडिया की ओर से पारी की शुरुआत कप्तान रोहित शर्मा तथा इन्फॉर्म बल्लेबाज केएल राहुल करते हुए नजर आएंगे. वही नंबर 3 पर विराट कोहली तथा नंबर 4 आईसीसी t20 रैंकिंग में दूसरे स्थान पर स्थित सूर्यकुमार यादव बल्लेबाजी करते हुए नजर आएंगे. जोकि शानदार फॉर्म से गुजर रहे हैं.

भारत के ऑल राउंडर के रूप में

इंडिया की ओर से ऑल राउंडर का दामोदर हरफनमौला बल्लेबाज हार्दिक पांड्या तथा अक्षर पटेल के कंधों पर रहेगा. हार्दिक पांड्या विश्व के सर्वश्रेष्ठ ऑलराउंडरओ में गिने जाते हैं. वही में भारत के लिए कई बार मैं भी फिनिश किया है. वही अक्षर पटेल की बात की जाए तो वे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए टी-20 सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था।

भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज

इंडिया के लिए विकेटकीपिंग को लेकर दो बल्लेबाजों के नाम आ रहे हैं. जिसमें पहले अनुभवी दिनेश कार्तिक तथा दूसरे युवा ऋषभ पंत है. इन दोनों में कुछ का मानना है कि दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाए तो कुछ का मानना है कि ऋषभ पंत को मौका दिया जाए. लेकिन हाल ही में किए गए प्रदर्शन के बाद किया जाए तो भारत दिनेश कार्तिक पर दांव खेलेगी।

भारत के गेंदबाजी की जिम्मेदारी

यदि गेंदबाजी की बात की जाए तो अनुभवी भुवनेश्वर कुमार तथा युवा अर्शदीप सिंह जो कि नए गेंदों से काफी अच्छी गेंदबाजी करते हैं वही मोहम्मद शमी जो कि आस्ट्रेलिया खिलाफ वार्म अप मैच के आखिरी ओवर में कमाल की गेंदबाजी की थी भारत के लिए तीसरे के नवाज रहेंगे। वहीं अगर स्पिनर की बात की जाए तो रविचंद्रन अश्विन तथा यूज़वेंद्र चहल मैं से रोहीत शर्मा पहले रविचंद्र अश्विन कोई भी मौका देंगे।

भारतीय टीम की संभवत प्लेइंग इलेवन

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, दिनेश कार्तिक(विकेटकीपर), अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, रविचंद्र अश्विन/यूज़वेंद्र चहल तथा अक्षर पटेल

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top