टी20 विश्व कप में भारत के कार्तिक ने हैट्रिक लेकर रचा इतिहास, तुरंत धराशाही हुई श्रीलंकाई टीम

कार्तिक मयप्पन

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 हैट्रिक: भारतीय मूल के यूएई के स्पिनर गेंदबाज कार्तिक मयप्पन टी20 अंतरराष्ट्रीय विश्व कप में काफी खतरनाक प्रदर्शन दिखाया है। टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 12 पहिने के लिए सभी टीमन कफी खतरनाक फॉर्म में चल रही है, इस बिच यूएई और श्रीलंका दोंनों के बिच मैच खेला गया। इस मैच में श्रीलंकाई टीम ने आसानी से 79 रनों से जीत हासिल कर लिया लेकिन, यूएई टीम की तरफ से गेंदबाजी करते हुए कार्तिक मयप्पन ने हैट्रिक लगाकर सबको चौंका दिया। मैच में यूएई के हारने के बाद भी मयप्पन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

कार्तिक मयप्पन ने ठोकी हैट्रिक

यूएई टीम के स्पिनर गेंदबाज कार्तिक मयप्पन ने अपनी शानदार गेंदबाजी से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एक नया इतिहास रच दिया है। भारतीय मूल के गेंदबाज़ कार्तिक मय्यपन ने इस मैच में हैट्रिक लेकर यूएई टीम की तरफ से हैट्रिक लेने वाले पहले गेंदबाज बन गए हैं। यूएई क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई क्रिकेट टीम के बीच क्वालीफायर मैच के दौरान,श्रीलंकाई टीम के खिलाफ ग्रुप-एक क्वालीफायर मुकाबले में गेंदबाजी कराते हुए मयप्पन ने 3 गेंद पर 3 विकेट लेकर हैट्रिक लगायी है।

ICC T20 विश्व कप इतिहास में हैट्रिक लेने वाले कार्तिक मयप्पन दुनिया के 5वें गेंदबाज बन चुके हैं, और साल 2022 के टी20 वर्ल्ड कप की ये पहली हैट्रिक साबित हुई है जो की कार्तिक मयप्पन ने ली है।

इन 3 खिलाड़ियों को आउट कर तोड़ दी श्रीलंका की कमर

यूएई क्रिकेट टीम के गेंदबाज कार्तिक मय्यपन इंडिया के तमिलनाडु स्टेट के चेन्नई से वास्ता रखते हैं। 22 साल के कार्तिक अय्यप्पन ने यूए टीम की तरफ से गेंदबाजी कराटे हुए टी20 विश्व कप 2022 में श्रीलंका के खिलाफ 15वे ओवर में हैट्रिक लगा डाली। 15 ओवर की चौथी गेंद पर अनहोन भानु का राजा अच्छा को आउट किया जिन्होने केवल 5 रन बनाए। और फिर ओवर की पंचवी बॉल पर उन्हो ने चरिथ असलंका को आउट किया, और लास्ट उन्होने दासून शानका को आउट कर अपनी हैट्रिक पूरी की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top