केएल राहुल और सूर्यकुमार के तूफान में उड़ी ऑस्ट्रेलिया, वार्मअप मैच में जीत के बाद इंडिया ने पेश की विश्व कप जीतने की दावेदारी

Ind vs Aus

Ind vs Aus: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पहले वार्म अप मैच में भारत में शानदार प्रदर्शन किया है. जिसमें आज सुबह ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. वहीं भारत की ओर से केएल राहुल ने तथा सूर्य कुमार यादव ने शानदार अर्धशतक लगाए, जिसकी मदद से भारतीय टीम ने 20 ओवर में सात विकेट पर 186 रन बनाया। वहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज के रिचर्ड्सन ने इस मैच में शानदार शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट अपने नाम किए।

Ind vs Aus: भारत के बल्लेबाजी के बारे में

ऑस्ट्रेलिया से टॉस हार कर भारत पहले बल्लेबाजी करने उतरी जिस में भारत की ओर से रोहित शर्मा तथा केएल राहुल ने पारी की शुरुआत की. इस मैच में रोहित शर्मा ने 15 रन तथा क्या राहुल ने 33 गेंदों में 57 रन की अच्छी पारी खेली. वही विराट कोहली ने भी एक चौके और एक छक्के की मदद से 19 रन की पारी खेली।

हालांकि विराट कोहली ने कम रन ही बना पाए परंतु वें अपने रंग में दिखाई दे रहे थे. इस मैच में हार्दिक पांड्या भी कुछ खास नहीं कर पाए और 2 रन बनाकर पवेलियन लौट गए और दिनेश कार्तिक भी ज्यादा कुछ कमाल नहीं कर पाए. और उन्होंने 14 गेंदों में 1 चौके और एक छक्के की मदद से 20 रन बनाकर केन रिचर्डसन का शिकार बन गये। वह इस मैच में सूर्यकुमार यादव ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 50 रनों की पारी खेली.

ऑस्ट्रेलिया की गेंदबाजी के बारे में

वहीं आस्ट्रेलिया की ओर से गेंदबाजों में सबसे सफल गेंदबाज केन रिचर्डसन रहे उन्होंने 4 ओवर के अपनी स्पेल में 30 रन देकर चार महत्वपूर्ण विकेट लिए. इनके अलावा मिचेल स्टार्क ग्लेन मैक्सवेल तथा एस्टन एगर 1-1 विकेट लिए।

ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी

ऑस्ट्रेलिया की ओर से पारी की शुरुआत करने उतरे एरोन फिंच और मिचेल मार्श ने अच्छी शुरुआत की. जिसमें ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने 76 रन तथा मिशन मार्स के 35 रनों के अलावा और कोई ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज कमाल नहीं कर पाया . जिसकी वजह से आस्ट्रेलिया मात्र 180 रन ही बना पाए और उन्हें 6 रनों से हार का सामना करना पड़ा।

भारत की गेंदबाजी

भारत के लिए सबसे सफल गेंदबाज मोहम्मद शमी रहे. कोरोना की वजह से लंबे समय से टीम से बाहर रहने वाले शमी नेट टीम में वापसी करते ही धमाल मचा दिया है उन्होंने आस्ट्रेलिया खिलाफ पहले अपने पहले ही वार्म अप मैच में 1 ओवर में 4 रन देते हुए 3 विकेट लिए। वही भुनेश्वर कुमार ने 2 कथा यूज़वेंद्र चहल हर्षल पटेल तथा अर्शदीप सिंह ने 1-1 विकेट अपने नाम किए।

Ind vs Aus: भारत की शानदार जीत

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले वार्म अप मैच में भारत में कमाल की जीत दर्ज की है. भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव पार्षद की पारी की बदौलत 186 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया. जिसके जवाब में उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम की पारी 180 रन पर सिमट गई. और भारत ने इस मैच को 6 रनों से अपने नाम कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top