मारी छोरी किसी से कम है के, ट्रॉफी तो ट्रॉफी होता है, छोरी लावे या छोरा, भारत बना एशिया चैंपियन- देखें हाईलाइट

भारतीय महिला क्रिकेट टीम

भारतीय महिला क्रिकेट टीम और श्रीलंकाई महिला क्रिकेट टीम के बिच एशिया कप 2022 का फाइनल मुकाबला 15 अक्टूबर शनिवार को खेला गया। महिला टीम ने याह मैच केवल 8.3 ओवर में 8 विकेट से जीत लिया और उसके बाद भारतीय टीम फिर से चैंपियन बन गई। एशिया कप के इतिहास में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने सातवीं बार सातवी बार चैंपियन बनी है। तेज गेंदबाज रेणुका सिंह के नाम मैच विनिंग बॉलिंग कर 3 सफलताएं हासिल की।

भारत क्रिकेट टीम और श्रीलंका टीम के बीच हुए एशिया कप 2022 के फाइनल मुकाबले में भारतीय टीम ने 8 विकेट से बुरी तरह श्रीलंका टीम को हरा दिया है। इसी के दक्षिण भारतीय टीम ने सातवी बार एशिया कप टूर्नामेंट की चैंपियन बनी है। हैरानी की बात यह है की, अभी तक कुल मिलाकर एशिया कप के केवल 8 ही सीजन हुए हैं। जिस्में से 7 सीज़न भारतीय महिला क्रिकेट टीम जीती है और एक सीज़न पिछले साल एशिया कप के मुकबले में बांग्लादेश जीता था।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम की गेंदबाजी के सामने श्रीलंका हुई ढेर

हम आपको बताना चाहते हैं की, एशिया कप 2022 का टूर्नामेंट बांग्लादेश में खेला गया। भारतीय टीम केवल फाइनल में नहीं बाल्की पूरे सीजन में धाकड़ प्रदर्शन किया है। इस फाइनल मैच में श्रीलंकाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया जो कि उनके लिए बेहद खराब सबित हुआ था। भारतीय टीम की धाकड़ गेंदबाजी के आगे श्रीलंकाई टीम के बल्लेबाज की एक न चल पाई, और वे लगातार धराशाही होते गए।

भारतीय टीम की फील्डिंग भी कमल की थी उन्होन श्रीलंकाई टीम को बैकफुट पर ढकेल दिया। उसके बाद भारतीय टीम की तेज गेंदबाज रेणुका सिंह ने 3 विकेट चटकाये, जिसी वजह से श्रीलंका टीम पूरी तरह घुटनों पर आ गिरी। बाकी का बच्चा हुआ कम राजेश्वरी गायकवाड़ और स्नेह राणा ने 2-2 विकेट लेकर कर दिया।

श्रीलंकाई टीम के 9 बल्लेबाज़ 10 तक का आँकड़ा पार नहीं कर पाए

श्रीलंकाई टीम ने 9 विकेट खोकर 65 रनों का स्कोर खड़ा किया। श्रीलंका की टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए राणा वीरा ने 18 रन और ओशादी राणाशिंदे ने 13 रन बनाए। इनके अलावा श्रीलंकाई टीम का कोई भी बल्लेबाज दहाई का आकड़ा पार नहीं कर पाया और टीम 65 रनों पर सिमट गई।

भारतीय टीम की शेरनीयो ने की दमदार बल्लेबाजी

श्रीलंकाई टीम द्वारा दिए गए 66 रनों के लक्ष्य का पिछा करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत बहुत अच्छी रही। लेकिन भारतीय टीम ने 35 रनों के स्कोर पर 2 विकेट गावा दिए, भारतीय टीम की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए शेफाली वर्मा ने 5 रन और जो मीमा रोड्रिक्स ने 2 रन बनाया, लेकिन भारतीय टीम की कमान एक तरफ से स्मृति मंधाना और कप्तान हरमनप्रीत कौर संभल कर राखी थी और मैच जीता कर ही लौटी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top