टी20 विश्व कप में भारत का साथ नहीं देंगे रोहित, केएल राहुल हुए नए कप्तान तो कोहली और सूर्य पर भी अटकी सुई

टी20 विश्व कप

जैसा की हम सब लोग जानते हैं की 16 अक्टूबर से टी20 विश्व कप 2022 का आगाज होने वाला है, ऐसे में सभी देश के खिलाड़ी अपना सौ प्रतिशत देने के लिए बहुत पसीना बहा रहे हैं। इस दौरान भारतीय टीम के खिलाड़ी में कफी उलट-पुलट देखने को मिल रही है। ऐसे में खबर ए रही है की रोहित शर्मा की जग केएल राहुल कप्तान बनेंगे और विराट कोहली और सूर्य कुमार मैच से बाहर रहेंगे। आइए जानते हैं ये सच है या झूठ?

टी20 विश्व कप से पहले भारतीय टीम का अभ्यास मैच

हम आपको यह बताना चाहते हैं की, आए दिन टीम इंडिया इंडियन फैन्स को वॉर्म अप मैच में कुछ न कुछ नया दिखा रही है। भारतीय क्रिकेट टीम और पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम के बिच अभ्यास मैच खेला गया, जिस्में मैच की ओपनिंग करते हुए भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और विकेटकीपर ऋषभ पंत दिखें। इस मैच में धोनी बल्लेबाज अपनी टीम के लिए कुछ नहीं कर पाए और रोहित शर्मा केवल 3 रन बनाकर आउट हुए अगर ऋषभ पंत की बात करें तो वह केवल 9 रन ही बना सके। इतने खराब प्रदर्शन के बाद भी भारतीय टीम ने 13 रनों से जीत हासिल की।

वहीं दूसरी तरफ, दुसरे मैच में अभी से या सुनाने में ए रहा है की भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा के जगह केएल राहुल रहेंगे। क्यों मैच के दौरान क्रिकेट ग्राउंड पर विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव नजर नहीं आएंगे।

विराट कोहली और सूर्य कुमार हुए मैच से बहार

आपको बताना चाहते हैं की टी20 वर्ल्ड कप 2022 से ठीक पहले केवल दूसरा वार्म अप मैच के लिए, भारतीय टीम की कप्तानी रोहित शर्मा की जग के एल राहुल करेंगे, और दूसरी तरफ, भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली और सूर्य कुमार यादव इस मैच में खेलते नहीं दिखेंगे। क्योंकि ये दोनों खिलाड़ी भारतीय टीम के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज हैं इसलिए टीम प्रबंधन ने इन्हें आराम देने का फैसला किया।

इसके अलावा हम आपको एक और बात बताना चाहते हैं की, पहला वार्म अप मैच में केएल राहुल और विराट कोहली रेस्ट पे थे। रोहित शर्मा के साथ ऋषभ पंत ओपनिंग करते नजर आए और इस मैच के दौरान सूर्य कुमार यादव ने विरोधी गेंदबाजों के पसिने निकाल दिए। इसलिए इस मैच में सूर्य कुमार यादव को रेस्ट दिया गया है।

दूसरे अभ्यास मैच के लिए टीम के दोनों खिलाड़ी

भारत– रोहित शर्मा, केएल राहुल, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, अक्षर पटेल, अश्विन, भुवनेश्वर कुमार, हर्षदीप सिंह

पश्चिमी ऑस्ट्रेलिया– जोश फिलिप, डीआरसी शॉर्ट, निक हॉब्सन, कैमरून बैनक्रॉफ्ट, एस्टन टर्नर, सैम फैनिंग, हामिश मैकेंजी, मैट केली, एंड्रयू टाय, जेसन बेहरेनडोर्फ, लांस मॉरिस।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top