टी20 वर्ल्ड कप से पहले ऑट्रेलिया पर टूटा दुखों का पहाड़, जिसने जिताया था पिछले साल विश्व कप वही हुआ चोटिल

टी20 वर्ल्ड कप

16 अक्टूबर टी20 वर्ल्ड कप 2022 शुरू होने जा रही है, जोकि ऑस्ट्रेलिया में खेलेगी। एक टू ऑस्ट्रेलिया पिचले साल के टी20 वर्ल्ड कप की चैंपियन है और दूसरी ओर वाही ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए इस बारी अपने होम ग्राउंड पर खेलना काफ़ी फ़ायदेमंद साबित होने वाला है। लेकिन इन सब अच्छी बातों के अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम के लिए एक बहुत बड़ी बुरी खबर सामने आई है। दरअसल रिपोर्ट के अनुसर ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के सर में चोट लग गई है।

कैसे लगी डेविड वॉर्नर को चोट

यह बात हर किसी को पता है की ऑस्ट्रेलिया टीम का सबसे महत्वपूर्ण बल्लेबाज डेविड वार्नर को ही माना जाता है। वह मैच की शुरुआत में ही अपने बल्लेबाजी से विरोधी टीम के ऊपर दबाव बनाने में माहिर है। आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 में ऑस्ट्रेलियाई टीम के चैंपियन बनने में सबसे बड़ा योगदान डेविड वार्नर का ही था। इस दौरान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम और इंग्लैंड क्रिकेट टीम के बीच टी20 सीरीज खेली जा रही है। इस सीरीज के दूसरे मैच में डेविड वॉर्नर घायल हो गए अपनी फील्डिंग के दौरान, उनकी चोट इतनी गहरी है कि उन्हें तीसरा मैच से बाहर कर दिया गया है। रिपोर्ट्स के अनसार दे वार्नर की जगह ऑस्ट्रेलियाई टीम में स्टीव स्मिथ ने ओपनिंग बैटिंग करते हुए नजर आएंगे।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्यों अहम हैं वार्नर

इस चोट के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट विशेषज्ञ ये भी भविष्यवाणी कर रहे हैं कि हो सकता है डेविड वार्नर टी20 विश्व कप से भी बाहर हो सकते है। अगर ऐसा होगा तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए बहुत बड़ी मुश्किल खड़ी हो जाएगी। क्योंकि वॉर्नर ने पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप 2021 में अपने अकेले डैम प्रति ऑस्ट्रेलिया टीम को चैंपियन बनाया था, इसीलिए, अगर इस टी20 वर्ल्ड कप में डेविड वॉर्नर ऑस्ट्रेलियाई टीम में नहीं होंगे तो ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए चैंपियन बनना मुश्किल साबित हो सकता है।

इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलियाई टीम प्लेइंग-11 खिलाड़ी

ऑस्ट्रेलिया- एरोन फिंच (कप्तान), ग्लेन मैक्सवेल, मिचेल मार्श, स्टीव स्मिथ, मार्कस स्टोइनिस,टीम डेविड, मैथ्यू वेड (विकेट कीपर), पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, एडम जम्पा, जोश हेज़लवुड

इंग्लैंड- जोश बटलर (विकेटकीपर-कप्तान), एलेक्स हेल्स, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, हैरी ब्रुक, मोइन अली, क्रिस वोक्स, डेविड विली, मार्क वुड, आदिल राशिद, रीस टॉपले

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top