सिर्फ 3 मैच खिलाकर टीम इंडिया ने कर दिया है बाहर, अब 55 गेंदों में तूफानी शतक ठोक खिंचा चयनकर्ताओं का ध्यान

नितीश राणा

भारतीय टीम में लगातार जोड़ने का प्रयास कर रहे भारत के युवा बल्लेबाज नितीश राणा ने भारत के घरेलू क्रिकेट के सैयद मुस्ताक अली t20 ट्रॉफी में नितीश राणा ने बुधवार को एक शानदार पारी खेल कर भारतीय टीम में अपनी दावेदारी पेश की है । नितीश राणा ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैं मात्र 55 गेंदों में ही शानदार शतक जड़ दिया। सैयद मुश्ताक अली t20 ट्रॉफी में दिल्ली की ओर से खेल रहे नितीश राणा ने पंजाब के खिलाफ 61 गेंदों में 107 रनों की धुआंधार पारी खेली इस दौरान उन्होंने 9 चौके तथा 7 छक्के लगाए।

नितीश राणा ने खेली धुआंदार शतकीय पारी

IPL में शानदार बल्लेबाजी करने वाले नितीश भारत के लिए केवल एक वनडे तथा दो T20 ही खेल पाए है और इसके बाद नितीश राणा भारतीय टीम से बाहर हो गए। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में बुधवार को दिल्ली तथा पंजाब के बीच खेले गए मैच में दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करना शुरू किया तथा उसके दो विकेट केवल 10 रन पर ही गिर गया। जिसके बाद दिल्ली के कप्तान नितीश ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी कर अपनी टीम को 183 रन के पास लाकर शतकीय बल्लेबाज़ नितीश राणा सिद्धार्थ कौल का शिकार बन गए।

वहीं दिल्ली की ओर से नीतीश राणा ने 61 गेंदों पर नौ चौके तथा 7 छक्के की मदद से 107 रन तथा यश धूल ने 45 गेंदों में 66 रनो की पारी खेली। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अमित मिश्रा ने 83 रनो से अपने टीम को जीत दिलाई है. पिछले सीजन में IPL में उनसेल रहे अमित मिश्रा ने 10 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया। और अपनी टीम हरियाणा को शानदार जीत दर्ज कराएं।

इस मैच में हरियाणा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 136 रन ही बना सकी। किसके जवाब में उतरी मेघालय की टीम केवल 53 रन पर ही सिमट गई . मेघालय की ओर से उनके कप्तान राहुल तेवटिया ने 19 गेंदों में 35 रन बनाए । तथा उनके अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाए।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top