राहुल की 74 रनों की पारी से भी नहीं जीत पायी भारत तो पंत फिर हुए फ्लॉप, रोहित की खली कमी

भारत

ऑस्ट्रेलिया एकादश का दूसरा अभ्यास‌ मैच भारत और वेस्टइंडीज के बीच ऑस्ट्रेलिया के पर्थ वाका स्टेडियम में खेला गया। जहां भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया . वही बल्लेबाजी का न्योता पाकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज की एकादश टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 168 रनों का अच्छा स्कोर खड़ा किया। तथा लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम 20 ओवर में 8 विकेट खोकर मात्र 132 रन ही बना पाई . और इस मुकाबले में भारतीय टीम को 36 रनों से हार का सामना करना पड़ा। जो कि भारत के लिए एक अच्छी खबर नहीं है।

वह लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम की ओर से कह रहा हूं शानदार बल्लेबाजी करते हुए 55 गेंदों में 9 चौके और दो छक्कों की मदद से 74 रन की धमाकेदार पारी खेली। वही इस बार फिर ऋषभ पंत का बल्ला बिल्कुल शांत रहा और वो खराब शॉट खेलकर 9 रन पर आउट होगा। वही दीपक हुड्डा 6 रन हार्दिक पांड्या 17 रन अक्षर पटेल 2 रन तथा दिनेश कार्तिक 10 रन बनाकर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

भारत की हुई हार

रोहित शर्मा ने नहीं की बल्लेबाजी

आश्चर्य की बात यह है कि रोहित शर्मा इस मैच में खेल रहे थे परंतु उन्हें बल्लेबाजी नहीं की, वही सूर्यकुमार यादव तथा विराट कोहली टीम का हिस्सा नहीं थे। इसके बाद यह साफ दर्शाता है कि भारतीय टीम रोहित शर्मा ,‌ विराट कोहली तथा सूर्यकुमार यादव पर कितना आश्रित है। और यदि इनका बल्ला नहीं बोल पाया तो अन्य भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड कप ला पाना बहुत मुश्किल होगा। वही वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश की ओर से 39 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 52 रन तथा निक ने 41 गेंदों पर 5 चौकों और 4 छक्कों की मदद से तेजतरार 64 रनों की पारी खेली । और वेस्टर्न ऑस्ट्रेलिया एकादश की टीम को 168 रनो के अच्छे लक्ष्य तक पहुंचाया।

वहीं भारतीय टीम की गेंदबाजी के बाद की जाए तो अनुभवी रविचंद्रन अश्विन ने 4 ओवर में 32 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किया. वही हर्षल ने 2 तथा हर्षदीप सिंह ने 1 विकेट अपने नाम किए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top