आर.पी. सिंह का बेटा मचा रहा है तहलका, इंग्लैंड टीम में हुआ चयन, श्रीलंका के खिलाफ दिखायेगा कमाल

भारतीय क्रिकेट टीम के पुराने तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह सीनियर जो की आर.पी. सिंह के नाम से कफी लोकप्रिय हैं, उनका बेटा हैरी सिंह जो की अब इंग्लैंड क्रिकेट टीम की ओर से अंडर-19 मैच में श्रीलंका क्रिकेट अंडर-19 टीम के खिलाफ घरेलू सीरीज में खेलता नजर आने वाला है। लखनऊ शहर के रहने वाले पुराने भारतीय टीम के तेज गेंदबाज रुद्र प्रताप सिंह सीनियर भारतीय क्रिकेट टीम के लिए 1986 ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो वनडे मैच खेले थे, उसके बाद साल 1990 के दशक के आखिरी में इंग्लैंड चले गए। इंग्लैंड में रहते हुए आरपी सिंह ने लंकाशायर काउंटी क्लब और इंग्लैंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड में कोचिंग की कमान संभलने लगे।

जिसके खराब आरपी सिंह ने अपने बेटे हैरी सिंह को लंकाशायर टीम में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर जगह दी थी। अपने बेटे हैरी सिंह की श्रीलंका के खिलाफ अंडर-19 सीरीज में चयन होने के बाद आरपी सिंह ने खुशियां जतायी है।

खुशी से खिल उठे हैं आर.पी. सिंह

 

इंग्लैंड में हैरी सिंह के अंडर-19 टीम मे चयन के बाद आरपी सिंह ने अपनी खुशी जहीर करते हुए कहा कि

“कुछ ही दिनों में पहले की बात है जब इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड से मुझको कॉल आया की हैरी सिंह को इंग्लैंड अंडर-19 सेलेक्शन हो गया है और टीम के साथ श्रीलंका के खिलाफ मैच खेलेंगे। इस टीम में चयन होना कोई आम बात नहीं है, शीर्ष स्तर तक जाने के लिए आपको अपने सोच से भी ज्यादा मेहनत करनी पड़ती है। पहले मैंने काई बार 90 के दशक में क्रिकेटर्स को देखा है जो होम क्रिकेट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया करते हैं, लेकिन फिर भी उनको टीम की तरफ से खेलने का मौका नहीं मिल पाता था। आईएसआई प्रचार जैसे-जैसे मेरा बेटा बालों सिंह बड़ा होगा उसे भी ऊस की स्थिति से गुजर ना पडेगा,और मुझे विश्वास है की वह आगे चलकर काफ़ी अच्छा प्रदर्शन देगा।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top