रोहित ने नहीं दिया मौका तो सैयद मुश्ताक ट्रॉफी में जाकर जड़ दिया शतक, छक्कों की आवाज से गूंजा पूरा स्टेडियम, पछता रहे हिटमैन

भारतीय टीम

इंडिया के होम क्रिकेट ‘सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी’ टूर्नामेंट की शुरुआत हो चुकी है। भारतीय टीम से खिलाड़ी को उसके लगातार खराब प्रदर्शन की वजह से भारतीय टीम से निकला दिया गया था, लेकिन इस टूर्नामेंट के जारीये हाल ही में उसने एक शानदार शतक जड सबके मुँह पर ताला मार दिया है।

भारतीय टीम के खिलाड़ी ने पहले मैच में ही ठोका शतक

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी टूर्नामेंट में महाराष्ट्र टीम की कप्तानी करते हुए ऋतुराज गायकवाड़ ने सर्विसेज टीम के खिलाफ खेलते हैं इस सीजन का अपना पहला सेंचुरी पुरा किया है। इस मैच में उन्होने केवल 65 गेंदें में 112 रनों की आतिशी पारी खेलते हुए शतक जडा है। ऋतुराज ने अपने इस आतिशी पारी के दौरान 12 चौके और 5 छक्के लगाए हैं। इस पारी में ऋतुराज ने 172 के स्ट्राइक रेट से 59 गेंदों में अपनी सेंचुरी पूरी की है। लेकिन, अपनी टीम की तरफ से इतनी शानदार पारी खेलने के बाद भी उनको हार का सामना करना पड़ा,क्योंकि उनके अलावा उनकी टीम का कोई भी बल्लेबाज अच्छा रन नहीं बना पाया।

*शतक के बाद भी जीत दिला ना सके

मोहाली के क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इस मैच मे,महाराष्ट्र ने बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 185 रनों का स्कोर खड़ा किया,और अपने प्रतिद्वंद्वी टीम को 186 रनों का लक्ष्य दिया। सर्विससेज टीम ने महाराष्ट्र के दिए हुए लक्ष्य को 19.2 ओवर में 5 विकेट खोकर हसिल कर लिया। हाल ही में हुए भारतीय क्रिकेट टीम और दक्षिण अफ्रीका क्रिकेट टीम के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज में ऋतुराज गायकवाड़ भी भारतीय टीम में शामिल थे, लेकिन उन्हें केवल एक ही मैच खेलने का मौका मिला। उनकी पारी के दौरान उन्होने केवल 19 रन बनाए उसके बाद उन्हें बाकी 2 मैचों में भारत से बहार कर दिया गया।

भारत के लिए ऋतुराज गायकवाड़ ने अब तक केवल 1 वनडे मैच के साथ-साथ 9 टी20 सीरीज भी खेल चुके हैं। भारतीय क्रिकेट के सभी प्रशंसकों को यह उम्मिद है की, सैयद मुश्ताक अली टूर्नामेंट में ऋतुराज गायकवाड़ अपने शानदार प्रदर्शन जारी रखेंगे और जब भारतीय टीम के चयनकर्ता उन्हे भारतीय टीम मौका देंगे तो वे वहा अपना सौ प्रतिशत प्रदर्शन देंगे

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top