हार्दिक पांड्या की वजह से इस खिलाड़ी को रोहित ने मारी थी लात तो दिखाई अपनी औकात, 6 गुल्लियाँ उखाड़ने के बाद ठोका 12 गेंदों में पचासा

हार्दिक पांड्या

भारतीय टीम में एक ऐसा समय आया था जब हार्दिक पांड्या चोट के कारण टीम इंडिया से बाहर चल रहे थे, तब उनके प्रतिस्थापन पर एक ऑलराउंडर खिलाड़ी को लाया गया था। लेकिन, जैसे हार्दिक पांड्या रिकवर हुए उन्होने टीम में अपनी जगह ले ली और उसके बाद ऊस खिलाड़ी को दूध मे पडी मक्खी की तरह निकल कर भारतीय टीम से बहार फेंक दिया गया। उसके बाद उस खिलाड़ी को टीम इंडिया में खेलने का मौका अभी तक नहीं दिया गया है। इस समय ये खिलाड़ी अपने आप को साबित करने के लिए अलग-अलग प्लेटफॉर्म पर मैच खेल कर अपना पुरा योगदान देने में लगा हुआ है। सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी मैच में इस खिलाड़ी ने अपने बल्ले से जो करके देखाया है उसके बाद भारतीय टीम के चयनकर्ताओं की नजर उस पर जरूर पड़ी होगी।

केवल एक मौके की ताक में है ये खिलाड़ी

भारतीय टीम के जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वह कोई और नहीं ‘वेंकटेश अय्यर’ है जिन्हें एक समय में हार्दिक पांड्या की जगह पर भारतीय टीम में रखा गया था। लेकिन हार्दिक पांड्या ने जैसे ही वापसी की इस खिलाड़ी को भारतीय टीम से बहार फेंक दिया गया। जहां अब खिलाड़ी अपने बल्ले से बोलना शुरू कर दिया है और हर किसी को ये देखा दिया है की अभी भी उन्को बहुत खेलना बाकी है।

आपको हम बताते हैं चाहते हैं की बस कुछ ही दिनों में टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप खेलने वाली है जिसके लिए भारतीय टीम ने 15 खिलाड़ियों का एलान कर दिया है, जिस्में हार्दिक पांड्या भी शमील हैं।

वापस आ गए अपने पुराने फॉर्म में

हार्दिक पांड्या के कारन वेंकटेश अय्यर को बार-बार टीम में केवल रिप्लेसमेंट प्लेयर के तौर पर आजमाया गया और फिर दूध में पड़ी मक्खी की तरह निकल कर फेंक दिया गया। उन्होने इधर बिच सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 31 गेंद पर आतिशी 62 रनों की नबाद पारी खेलते हुए हर किसी को मुहतोड़ जवाब दिया है, जो काई दिनों से खिलाड़ी के प्रदर्शन पर लगातार सवाल उठा रहे थे और अब उनके मुह पे ताला पड़ गया है।

वेंकटेश अय्यर लगभग 8 महान से टीम से बाहर हैं, जहां पर अब बल्लेबाजी और गेंदबाजी में अपना शत-प्रतिशत प्रदर्शन दे रहे हैं। अगर हम गेंदबाजी की बात करें तो, चल रही सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में 4 ओवर में 20 रन देकर 6 विकेट झटक दिया है और इसी के साथ सबके होश उड़े दिए हैं।

इस समय टीम इंडिया में चल रहा है तगड़ा कम्पीटीशन

वेंकटेश अय्यर को भारतीय टीम में इस साल आखिरी बार जनवरी के महीने में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे मैच में खेलते हुए देखा गया था। अपने पूरे कैरियर में अब तक वेंकटेश ने भारतीय टीम के लिए कुल मिलाकर 2 वनडे मैच और 9 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेले हैं जहां पर उनका प्रदर्शन देखकर यह साफ-सफ नजर आता है की इनहे आगे भारतीय टीम में खेलने का मौका देना चाहिए

अगर देखा जाए तो इस्म वक्त भारतीय टीम में बहुत कड़ा प्रतियोगिता चल रहा है जहां पर सभी खिलाड़ी अपनी जगह पक्की करने के लिए अपनी पूरी जोर लगा रहे हैं ताकी उन्हे भारतीय टीम में खेलने का मौका मिल पाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top