वर्ल्ड कप से पहले भारत के लिए आयी खुशखबरी, नहीं खलेगी बुमराह की कमी, फिट हुआ ये शानदार खिलाड़ी

वर्ल्ड कप

भारतीय क्रिकेट टीम हाल ही में ऑस्ट्रेलिया में होने वाले t20 वर्ल्ड कप के लिए ऑस्ट्रेलिया में अभ्यास मैच खेल रही है। टी 20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय स्क्वाड पहले ही आस्ट्रेलिया रवाना हो चुकी है। लेकिन अभी भारतीय टीम को वर्ल्ड कप से पहले खुशखबरी मिली है। जिसमें भारतीय अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी नेशनल क्रिकेट अकैडमी का फिटनेस पास कर लिया है। अब पूरी तरह से फिट हो गए हैं और जल्द ही वह तथा अन्य स्टैंड बाय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया रवाना होंगे।

वर्ल्ड कप से पहले यह खिलाड़ी हुआ फिट

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद शमी ने 11 अक्टूबर को अपना फिटनेस टेस्ट पास कर लिया है। हाल ही में मोहम्मद शमी को कोविड से फिट हुए हैं और वे अंडरस्टैंड बाय श्रेयस अय्यर , रवि बिश्नोई और मोहम्मद सिराज के साथ ऑस्ट्रेलिया जाएंगे।

बीसीसीआई ने अभी तक जसप्रीत भूमराह के रिप्लेसमेंट को लेकर कोई भी बात नहीं कही है। भारतीय क्रिकेट टीम के रिजर्व खिलाड़ियों में श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई, मोहम्मद सिराज तथा दीपक चाहर शामिल है दीपक चाहर उनके रिप्लेसमेंट के लिए अच्छे साबित हो सकते हैं परंतु चोट के कारण उन्हें टीम से बाहर रहना पड़ा है जिसके चलते जसप्रीत बुमराह के रिप्लेसमेंट के लिए मोहम्मद सिराज तथा मोहम्मद शमी में से किसी एक को इंडियन टीम में शामिल किया जाएगा।

भामाशाह में पिछले साल आईसीसी T20 वर्ल्ड कप 2021 के स्क्वाड में शामिल थे। जहां पर वे अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाए थे जिसके बाद मोहम्मद शमी को भारतीय टीम के T20 स्क्वाय से बाहर रखा गया । और जब मोहम्मद शमी को टीम में जगह मिली तो उन्हें कोविड की वजह से टीम से बाहर रहना पड़ा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back To Top